विद्यालय में 11 साल की मासूम के साथ गैंगरेप, दिल्ली पुलिस ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली के केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया.

  • 464
  • 0

नई दिल्ली के केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया. इस बाबत दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और स्कूल की प्रिंसिपल को नोटिस जारी किया है. जानकारी के मुताबिक यह घटना नॉर्थ एवेन्यू थाना क्षेत्र के केंद्रीय विद्यालय की है. जहां छात्रा का आरोप है कि एक ही स्कूल में पढ़ने वाली 11वीं और 12वीं की छात्राओं ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया है.

दो लड़कों से टकरा गई मासूम

यह घटना इसी साल जुलाई महीने की है. छात्रा ने आयोग को बताया है कि वह अपनी कक्षा में जा रही थी. तभी वह दो लड़कों से टकरा गई, जो एक ही स्कूल में 11वीं-12वीं में पढ़ रहे थे. जिसके बाद उसने उन दोनों लड़कों से माफी मांगी लेकिन वह गाली-गलौज करने लगा और उसे खींचकर शौचालय के अंदर ले गया. छात्रा का आरोप है कि लड़कों ने शौचालय का दरवाजा अंदर से बंद कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. उन्होंने बताया कि जब उन्होंने घटना की जानकारी एक शिक्षक को दी तो उन्हें बताया गया कि लड़कों को स्कूल से निकाल दिया गया है.

घटना का संज्ञान

घटना की जानकारी महिला आयोग को मिलते ही आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने घटना का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस और स्कूल की प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी है. मामले में लिया. आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले में की गई प्राथमिकी की कॉपी और गिरफ्तारी की जानकारी देने को कहा है. आयोग ने स्कूल को दिल्ली पुलिस को कथित तौर पर मामले की रिपोर्ट नहीं करने के लिए शिक्षक और किसी भी अन्य कर्मचारी के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में सूचित करने के लिए भी कहा है.

महिला आयोग ने स्कूल के प्रधानाध्यापक से यह बताने को कहा है कि स्कूल अधिकारियों को इस मामले की जानकारी कब हुई और उनके द्वारा क्या कार्रवाई की गई आयोग ने स्कूल से मामले में की गई जांच रिपोर्ट की प्रति भी जमा करने को कहा है. फिलहाल इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और मामले की जांच की जा रही है. मामला नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट नॉर्थ एवेन्यू थाने का है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT