चीन में एक दिन में आए 32 हजार नए कोविड के मामले,सरकार ने स्कूल, कालेज, मॉल बंद करने का दिए निर्देश

चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं. बुधवार को चीन में कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि देखा गया. स्वस्थ अधिकारियों के मुताबिक बीते दिन चीन में 31656 नए कोविड पॉजिटिव केस दर्ज किए गए.

  • 394
  • 0

कोरोना वायरस के दंश से परेशान पूरा विश्व अभी उबर नहीं पाया है, तब तक चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं. बुधवार को चीन में कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि देखा गया. स्वस्थ अधिकारियों के मुताबिक बीते दिन चीन में 31656 नए कोविड पॉजिटिव केस दर्ज किए गए. चीन में एक दिन में कोविड-19 के मामलों में आया ये सबसे बड़ा उछाल है. ये आंकड़े अप्रैल के मध्य में दर्ज किए गए 29,390 संक्रमण से ज्यादा हैं. एक दिन पहले चीन में कोरोना के 28000 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए. 

कोरोना टेस्टिंग पर जोर

चीन में फिर लगातार हो रही कोरोना वायरस कि वृद्धि ने डरा दिया है. रविवार को कोरोना वायरस से एक बुजुर्ग आदमी की मौत हो गई और  कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी उछाल दर्ज की गई. स्वास्थ्य विभाग की टीम ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग और कोरोना क्वारंटीन पर जोर दे  रही है. 

सार्वजनिक स्थान पर जाने के लिए नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

चीन में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सख्त नियम लागू कर दिए गए है. आज से राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री के लिए 48 घंटे की नेगेटिव पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य कर दी गई है. लोगों को अब शॉपिंग मॉल, होटल, सरकारी दफ्तर में जाने के लिए कोविड रिपोर्ट दिखानी होगी. साथ ही  सुरक्षा व्यवस्था  को ध्यान में रखते हुए लोगों को जरूरी काम होने पर ही घर से निकलने की सलाह भी दी गई है.

कोविड संक्रमण की वृद्धि को देखते हुए स्कूल बंद

चीन में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए बीजिंग के स्कूलों को बंद कर दिया गया है सरकार ने बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई कराने का निर्देश दिए हैं. बीजिंग में कोविड के मामलों में उछाल देखने को आया था.

वर्कफ्राम होम की सुविधा के आदेश

चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर से तेजी से पैर पसार रहा है. जिसे देखते हुए चीनी सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. चीन के चाओयांग जिले के अधिकारियों ने वहां की कंपनियों को अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा करने के आदेश दिए हैं. सरकार ने बीजिंग समेत कई दूसरे इलाकों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए वहां शॉपिंग मॉल और रेस्टोरेंट को बंद करने का फैसला किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT