भारत पर मंडरा रहा Omicron का खतरा, लंदन-एम्सटर्डम से दिल्ली पहुंचे 4 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव

लंदन और एम्सटर्डम से फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे चार यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ओमाइक्रोन के खतरे के बीच इन यात्रियों के पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया.

  • 653
  • 0

लंदन और एम्सटर्डम से फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे चार यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ओमाइक्रोन के खतरे के बीच इन यात्रियों के पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया. ओमाइक्रोन की आशंका को देखते हुए सभी यात्रियों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.

बताया जा रहा है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर लंदन और एम्सटर्डम से आए यात्रियों में ये चारों यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इन यात्रियों की रिपोर्ट RTPCR टेस्ट में पॉजिटिव आई है. ऐसे में उनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. इनकी रिपोर्ट तीन दिन में आएगी. फिलहाल इन यात्रियों को एलएनजेपी अस्पताल के एलएनजेपी अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है.

ये भी पढ़ें:आज से बदल रहे हैं ये नियम, डालेंगे आपके जीवन पर असर


दो दिन में मिले 5 संक्रमित

जेनिस्टिंग्स डायग्नोस्टिक की संस्थापक डॉ गौरी अग्रवाल ने कहा, "हम लंदन और एम्स्टर्डम के यात्रियों के जीनोम अनुक्रमण की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. एयरपोर्ट पर दो दिन में 5 संक्रमित मिले हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर हर दिन करीब 2000 टेस्ट किए जा रहे हैं. 


लंदन और एम्सटर्डम में ओमिक्रॉन का कहर

कोरोना वायरस के ओमाइक्रोन वेरिएंट को बेहद खतरनाक बताया जा रहा है. यह दक्षिण अफ्रीका, यूरोपीय देशों, ब्रिटेन, नीदरलैंड, लैटिन अमेरिका सहित 14 से अधिक देशों में फैल गया है. नीदरलैंड की राजधानी एम्स्टर्डम में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले पाए गए हैं. ऐसे में इन यात्रियों को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT