75 Independence Day: लद्दाख में तैनात ITBP के जवानों ने यूं मनाया स्वतंत्रता दिवस

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने लद्दाख में 14,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित पैंगोंग त्सो झील के किनारे तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मनाया.

  • 949
  • 0

देशभर में 75वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देशवासी जश्न-ए-आजादी के त्योहार के रंग में रंगे हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया, जबकि भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने लद्दाख में 14,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित पैंगोंग त्सो झील के किनारे तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मनाया. राजधानी दिल्ली की सड़कों पर भी लोग आजादी के रंग में रंगे नजर आए. 

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस को स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. राजधानी दिल्ली से देश की सीमाओं पर तैनात सेना के जवानों ने तिरंगा फहराकर आजादी का त्योहार धूमधाम से मनाया. तिरंगे को सलामी देते हुए राष्ट्रगान गाया. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवान लद्दाख में 14,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित पैंगोंग त्सो झील के किनारे तिरंगा फहराकर आजादी का जश्न मनाते हैं.

भारत-चीन सीमा से 14000 फीट की ऊंचाई पर आजादी का जश्न मनाते हुए ITBP के जवानों की तस्वीरें एक शानदार नजारा दिखाती हैं. तिरंगा शान से फहराया जा रहा है और जवान सलामी दे रहे हैं. राजधानी दिल्ली की सड़कों पर भी लोग आजादी के जश्न में डूबे नजर आए. लोग एक-दूसरे को जश्न-ए-आजादी की बधाई देते नजर आए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT