भारत के विरोध के बाद कोविशील्ड को 9 देशों ने किया ग्रीन पासपोर्ट में शामिल

गुरुवार को यूरोप के कुछ देशों ने कोविशील्ड को ग्रीन पास देते हुए अपने-अपने देशों में अप्रूवल दे दिया है.

  • 1398
  • 0

गुरुवार को यूरोप के कुछ देशों ने कोविशील्ड को ग्रीन पास देते हुए अपने-अपने देशों में अप्रूवल दे दिया है. अब जो भी भारतीय इन देशों में दोनों दोस्त ले लेंगे उन्हें कोरोना के नियमों से छूट मिलेगी. अब तक यह मंजूरी ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, स्लोवेनिया, यूनान, आइसलैंड, आयरलैंड, स्पेन और स्विट्जरलैंड ने दी है. इससे पहले भारत ने बुधवार को यूरोप को चेतावनी भी दी थी जिसके चलते भारत ने स्पष्ट कहा था कि अगर यूरोपीय देशों में की मेडिकल एजेंसी ने भारत की कोविड-19 और को वैक्सीन को ग्रीन पार्क में शामिल नहीं किया तो हम भी इन देशों के वैक्सीन सर्टिफिकेट को मान्यता नहीं देंगे.


क्या होता है ग्रीन पास?

यूनी ब्लॉक में यात्रा करने वाले यूरोपिय और साथ ही गैर यूरोपीय नागरिकों को डिजिटल ग्रीन पास की सुविधा देने की बात कही है. जिस किसी के भी पास ग्रीन पास होगा उन्हें यू में बिना किसी रोक-टोक के यात्रा करने की अनुमति होगी. लेकिन यह ग्रीन पास उन्हीं को मिलेगा जिन्होंने यू द्वारा स्वीकृत वैक्सीन लगवाई होगी.

हालांकि कुछ रिपोर्ट्स ऐसा भी कहती हैं कि अन्य देशों की जताई गई चिंता और उनके विरोध के बाद यूं ने कहा कि सदस्य देशों को अन्य वैक्सीन को भी मंजूरी देने का विकल्प है खास करके कुंती को को जिन्हें डब्ल्यूएचओ द्वारा मान्यता दी गई है.


केवल 4 पिको को दी मंजूरी

यह मैंने अपने ग्रीन पास के लिए चार वैक्सीन को मंजूरी दे दी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT