यूपी में 90 मिलीलीटर शराब की बोतल महंगी, जानिए क्या है कारण

उत्तर प्रदेश में शराब की कीमतों में उछाल आया है. अंग्रेजी शराब का 90 मिली का पैकेट 10 से 40 रुपये महंगा हो गया है.

  • 503
  • 0

उत्तर प्रदेश में शराब की कीमतों में उछाल आया है. अंग्रेजी शराब का 90 मिली का पैकेट 10 से 40 रुपये महंगा हो गया है. पिछले साल भी शराब के दाम बढ़े थे. यूपी सरकार ने साल 2021 में 90 मिली शराब के पैकेट पर कोरोना सेस लगाया था. इसका सीधा फायदा लोगों को मिलता है.

शराब पर लगेगा अतिरिक्त शुल्क

उत्तर प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है जब विदेशी शराब के छोटे पैक पर कीमत बढ़ाई गई है. इतना ही नहीं पिछले साल भी कोरोना सेस लगाया गया था. यही कारण है कि पैक के दाम 10 से 40 रुपए तक बढ़ा दिए गए हैं. असल में सरकार ने आबकारी नीति 2021 और 2022 में संशोधन करते हुए शराब पर कोविड सेस लागू किया था. यह कदम कोरोना महामारी की दूसरी लहर से लड़ने के लिए उठाया गया था वहीं अब एक बार फिर प्रदेश में 90ml बोतल की बिकने वाली शराब पर अतिरिक्त शुल्क लगाने का निर्णय लिया गया है.

जानिए कीमत

मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार के आदेश पर रेगुलर प्रीमियम ब्रांड की शराब 90ml पर 10 रुपए और सुपर प्रीमियम की 90ml की बोतल पर 20 रुपए, स्कॉच पर 30 और विदेशों से लाई गई अंग्रेजी शराब की 90ml की बोतल पर 40 रुपए की वृद्धि हो रही है. वही शराब की दुकानों पर भी लोगों को बढ़ी हुई कीमत के अनुसार ही शराब खरीदनी पड़ रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT