राजधानी में युवती से दरिंदगी की हदें पार, गैंगरेप के बाद मुंह पर पोती कालिख, टॉर्चर में महिलाएं भी शामिल

एक 21 वर्षीय महिला का उसके पड़ोस में एक परिवार के कम से कम 11 सदस्यों द्वारा अपहरण कर लिया गया था - जिसमें महिलाएं और नाबालिग लड़के भी शामिल थे - एक कमरे में बंद कर दिया गया था.

  • 693
  • 0

एक 21 वर्षीय महिला का उसके पड़ोस में एक परिवार के कम से कम 11 सदस्यों द्वारा अपहरण कर लिया गया था - जिसमें महिलाएं और नाबालिग लड़के भी शामिल थे - एक कमरे में बंद कर दिया गया था जहां महिलाओं के सामने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था, जिसने बाद में उसके बाल काट दिए. पुलिस ने कहा कि उसका चेहरा काला कर दिया, उसके गले में जूतों की एक माला डाल दी और बुधवार को उनके घर के पास की गलियों में उसकी परेड कराई. 

कस्तूरबा नगर में बुधवार को शर्मसार करने वाली वारदात

एक ऐसी घटना में जिसने पूरे राजधानी में सदमे की लहरें भेज दीं, आरोपियों ने अपने सेलफोन पर अपमानजनक और आपराधिक कृत्यों की पूरी श्रृंखला को फिल्माया. लगभग एक घंटे तक, पूर्वी दिल्ली के कस्तूरबा नगर में स्थानीय पुलिस बूथ से बमुश्किल 50 मीटर की दूरी पर, जो उस समय मानव रहित था, महिला को पूरे सार्वजनिक दृश्य में प्रताड़ित किया गया. अपराध का मकसद, पुलिस ने कहा, व्यक्तिगत दुश्मनी थी - परिवार ने अपने एक 16 वर्षीय लड़के की आत्महत्या से मौत के लिए महिला को जिम्मेदार ठहराया, जिसकी अग्रिम महिला ने ठुकरा दी थी. 

यह भी पढ़ें :     Pavitra Punia अक्सर इंटरनेट का टैम्प्रेचर बढ़ाती हुईं नज़र आती हैं, आइए सुनते हैं एक्ट्रेस के Upcoming Projects के बारे में!

जैसे ही अपराध के आधा दर्जन से अधिक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर सामने आए, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली निवासियों सहित राजनीतिक नेताओं की आलोचना और गुस्से को आकर्षित करते हुए, शाहदरा जिला पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की 12 विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. इनमें सामूहिक बलात्कार, अपहरण, छेड़छाड़, शारीरिक हमला, गलत तरीके से बंधक बनाना और आपराधिक साजिश शामिल हैं. पुलिस ने गुरुवार शाम तक 11 आरोपियों में से सात महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया और 15 और 17 साल के दो नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा कि परिवार के दो अन्य लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है, जो कथित रूप से अपराध में शामिल थे.

नाबालिग की मौत का माना जिम्मेदार

“वे सभी परिवार के सदस्य और एक 16 वर्षीय लड़के के रिश्तेदार हैं, जिसने पिछले साल नवंबर में पूर्वी दिल्ली में रेलवे ट्रैक पर कथित तौर पर खुद को मार लिया था. किशोरी अपने पड़ोस में रहने वाली 21 वर्षीय महिला का पीछा कर रही थी, जो शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है. उसके परिवार वालों ने उसकी मौत के लिए महिला को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने उससे बदला लेने के लिए अपराध किया, ”पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर सथियासुंदरम ने पीड़िता और गिरफ्तार महिलाओं के बयानों के हवाले से कहा. 

महिला के परिवार का कहना है कि किशोरी की मौत के बाद से ही उसे उसके परिवार से धमकियां और गालियां मिल रही थीं. हालात इस हद तक पहुंच गए थे कि महिला ने अपने माता-पिता के घर जाना बंद कर दिया, और अपने पति और दो साल के बच्चे के साथ कड़कड़डूमा में किराए के घर में भी रहने लगी. उसकी 17 वर्षीय बहन और उसके चाचा, जो दृष्टिबाधित हैं, के अलावा कोई और उसका नया पता नहीं जानता था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT