महाराष्ट्र में हुआ रूह कंपा देने वाला हादसा, बस में आग लगने से 11 की मौत 38 लोग घायल

महाराष्ट्र के नासिक जिले में शनिवार की सुबह यानी की आज एक दर्दनाक हादसा हो गया. इस हादसे में एक टूरिस्ट बस में आग लग गई. इस बस दुर्घटना में अभी तक 11 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 38 अन्य लोग बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं.

  • 477
  • 0

महाराष्ट्र के नासिक जिले में शनिवार को यानी की आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया. इस हादसे में एक टूरिस्ट बस में आग लग गई. इस बस दुर्घटना में अभी तक 11 लोगों की मौत हो गई है. जबकि अन्य 38 लोग बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया हैं. जहां कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है. मुख्यमंत्री ने हादसे पर शोक जताया है. मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. 

जानकारी के मुताबिक आज सुबह 5 बजे बस में आग लगी थी. जिसमें 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. आग लगने से 25 लोग इसकी चपेट में आए थे. चिंतामणि ट्रैवल की स्लीपर सीट वाली यह बस यवतमाल जा रही थी. इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पांच-पांच लाख की सहयोग राशि देने का ऐलान किया है. 

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक इस बस में 45 यात्री सवार थे. हादसे में जान गंवाने वालों में एक बच्चा समेत 10 वयस्क भी शामिल हैं. हादसे के वक्त सभी यात्री बस में सो रहे थे. अचानक से बस में आग लग गई. जिससे यात्रियों को संभलने का मौका ही नहीं मिला. देखते ही देखते आग ने बस को अपने आगोश में ले लिया. 

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या 

इस हादसे में मृतकों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है. फिलहाल घायलों का इलाज सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है. मुख्यमंत्री शिंदे ने स्थानीय प्रशासन को घायलों का बेहतर इलाज मुहैया करवाने का आदेश दिया है. इस घटना के बाद नासिक महानगर पालिका के कमिश्नर और जिलाधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं. खुद मुख्यमंत्री ने इस घटना की सूचना मिलने के बाद इन अधिकारियों से बातचीत की.

देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी 

इस दर्दनाक हादसे में प्रत्यक्षदर्शियों ने फायर ब्रिगेड के देर से पहुंचने का आरोप लगाया है. हालांकि इस मामले पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि, उन्होंने इस बारे में स्थानीय प्रशासन से सवाल किया था. जिस पर उन्हें यह बताया गया कि 5 मिनट में फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि नासिक में हुई इस भीषण दुर्घटना की जांच की जाएगी.

ट्रक से टक्कर के बाद बस में लगी आग

दरअसल यह हादसा तब हुआ. जब एक ट्रक और बस के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई. टक्कर के बाद बस में आग लग गई. स्थानीय पुलिस के मुताबिक हादसा तड़के लगभग पांच बजे औरंगाबाद रोड पर हुआ. जब बस ने ट्रक को टक्कर मार दी. बस ने नांदुर नाका पर एक ट्रक को टक्कर मारी और कुछ ही मिनटों में उसमें आग लग गई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT