छत्तीसगढ़ में 106 घंटे से 60 फीट नीचे फंसे बोरवेल से निकाला गया राहुल

एक बचाव कार्यकर्ता ने कहा कि 10 वर्षीय को तब बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में एक ग्रीन कॉरिडोर पर ले जाया गया, जिसकी योजना पिछले तीन दिनों से बनाई गई थी.

  • 573
  • 0

सौ घंटे से अधिक - 106 सटीक रूप से - छत्तीसगढ़ के पिहरिड गांव में अपने घर के पास एक बोरवेल के लिए खोदे गए लगभग 60 फीट गहरे गड्ढे में गिरने के बाद, 10 वर्षीय राहुल साहू को मंगलवार देर रात हजारों लोगों के रूप में बचाया गया था. शुक्रवार से बचाव कार्य में लगी टीमों का उत्साह बढ़ाया. बचावकर्मियों के अनुसार, राहुल सामान्य रूप से सांस ले रहे थे और जब उन्हें बचाव के लिए बनाई गई सुरंग के माध्यम से गड्ढे से बाहर निकाला गया तो उनकी आंखें खुली थीं. उसे स्ट्रेचर पर बाहर निकाला गया और सीधे एक प्रतीक्षारत एम्बुलेंस में ले जाया गया. 

यह भी पढ़ें :   भारतीय रेलवे में बंपर वैकेंसी, 1.48 लाख से अधिक लोगों को नौकरी देने वाला सबसे बड़ा नियोक्ता

एक बचाव कार्यकर्ता ने कहा कि 10 वर्षीय को तब बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में एक ग्रीन कॉरिडोर पर ले जाया गया, जिसकी योजना पिछले तीन दिनों से बनाई गई थी. बचावकर्मी ने कहा कि जब उन्होंने सुरंग में कर्मियों को देखा तो उन्होंने जवाब दिया. बिलासपुर के कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने कहा, "उनकी हालत स्थिर है और वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे. विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में उन्हें बिलासपुर जिले के अपोलो अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है.

शुक्रवार शाम से चल रहे बड़े पैमाने पर बचाव अभियान में एनडीआरएफ, सेना, स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों सहित सैकड़ों कर्मी शामिल थे. मंगलवार को जिला एसपी विजय अग्रवाल को हीट स्ट्रोक का सामना करना पड़ा, क्योंकि वह कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला और अन्य अधिकारियों के साथ पिछले कुछ दिनों से मैदान में थे. सीएम भूपेश बघेल स्थिति की निगरानी कर रहे थे और पूरे बचाव अभियान के दौरान नियमित रूप से जमीन पर अधिकारियों के साथ-साथ राहुल के परिवार के संपर्क में थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT