'Domino's पिज्जा से निकले बिलबिलाते कीड़े, 'शख्स खाकर हुआ बीमार'

वेस्ट ऑकलैंड के एक व्यक्ति का कहना है कि कथित तौर पर एक टेकअवे पिज्जा पर मैगॉट्स की खोज के बाद वह बीमार महसूस कर रहा था.

  • 536
  • 0

वेस्ट ऑकलैंड के एक व्यक्ति का कहना है कि कथित तौर पर एक टेकअवे पिज्जा पर मैगॉट्स की खोज के बाद वह बीमार महसूस कर रहा था. हालांकि, डोमिनोज पिज्जा, वह आउटलेट जहां रेजिनाल्ड थालारी का कहना है कि उसने पिज्जा खरीदा था, सख्ती से इनकार करता है कि मैगॉट्स स्टोर से आ सकते हैं, जहां तक ​​​​कहते हैं कि यह "असंभव" है.

यह भी पढ़ें :    Delhi: गाजीपुर में संदिग्ध बैग मिलने से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची एनएसजी और स्पेशल सेल की टीम

मंगलवार दोपहर को, थालारी ने अपने कर्मचारियों के लिए दिन भर की मेहनत के बाद आनंद लेने के लिए एवोंडेल में डोमिनोज पिज्जा से चार पिज्जा खरीदे. लेकिन थालारी का आरोप है कि कुछ स्लाइस खाने के बाद उन्होंने पेट-मंथन करने वाली खोज की. थलारी द्वारा हेराल्ड को भेजी गई तस्वीरों में, पिज्जा पर हैम के एक टुकड़े के ऊपर कीड़ों का एक समूह देखा जा सकता है.

घटना ने पुरुषों को बीमार कर दिया.

"यह घृणित था. हमने चार पिज्जा ऑर्डर किए लेकिन जब हमने पेपरोनी के साथ बॉक्स खोला तो हमने हैम पर मैगॉट्स देखा. "यह बहुत घिनौना था. ईमानदार होने के लिए, मुझे लगा कि मैं थूकना चाहता हूं. अगर कोई कहता है कि क्या आप कुछ पिज्जा पसंद करेंगे, तो मुझे लगता है कि मैं उन्हें अगली बार बंद कर दूंगा."

हैम के टुकड़े पर दर्जनों कीड़े दिखाई दे रहे थे

एक अन्य तस्वीर में, पिज्जा पर पेपरोनी के टुकड़ों के ऊपर और ऊपर और अधिक मैगॉट्स देखे जा सकते हैं. हालांकि, डोमिनोज़ के एक प्रवक्ता ने हेराल्ड को बताया कि यह बहुत कम संभावना है कि मैगॉट्स स्टोर में पूर्व-खरीद में रहे होंगे, और कहा कि अंडों के लिए अपने ओवन के तापमान से बचना "असंभव" होगा. प्रवक्ता ने कहा, "डोमिनोज़ खाद्य स्वास्थ्य और सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेता है, और यह सुनिश्चित करता है कि पूरे साल नियमित ऑडिट और स्टोर के निरीक्षण के माध्यम से इन मानकों को बरकरार रखा जाए."

"एक बार जब हमारे पिज्जा स्टोर में ताजा हो जाते हैं, तो उन्हें एक ओवन में पकाया जाता है जो 250 डिग्री सेल्सियस से अधिक होता है. फिर उन्हें तुरंत बॉक्स किया जाता है और ग्राहक के दरवाजे पर पहुंचाया जाता है, या गर्म बॉक्स में डाल दिया जाता है, जो कि 80 डिग्री सेल्सियस से अधिक होता है, जब तक कि ग्राहक उन्हें लेने आता है. "मक्खियों और उनकी संतानों पर गर्मी के प्रभाव के कारण, यह बहुत कम संभावना है कि यह स्थिति पूर्व-खरीद हुई हो. वास्तव में, अंडे या मैगॉट्स के लिए हमारे ओवन के अत्यधिक तापमान से बचना असंभव होगा.

"दुर्भाग्य से, वर्ष के इस समय पूरे न्यूजीलैंड में मक्खियाँ पूरी तरह से बाहर हैं. हम ग्राहकों से आग्रह करते हैं कि इन घटनाओं को होने से रोकने के लिए गर्म महीनों के दौरान भोजन को खुला छोड़ दें." थालारी को कीड़ों का पता चलने के बाद उसने अपने कर्मचारी को शिकायत करने के लिए वापस स्टोर पर भेज दिया. जबकि उन्हें धनवापसी मिली, उन्होंने कहा कि डोमिनोज़ ने किसी भी जिम्मेदारी को स्वीकार करने से इनकार कर दिया और उन्हें धोखा देने की कोशिश की.

"हम शिकायत करने के लिए पिज्जा वापस ले गए और कर्मचारी से बात की लेकिन हमें बताया गया कि प्रबंधक आसपास नहीं था, लेकिन बाद में वापस आने के लिए "उन्होंने मुझे धनवापसी दी लेकिन मुझे पैसे की चिंता नहीं थी. हम अगले दिन वापस चले गए लेकिन फिर से हमें बताया गया कि प्रबंधक उपलब्ध नहीं है." उन्होंने कहा कि स्टोर के कर्मचारी ने इस बात से इनकार किया कि मैगॉट्स कभी भी स्टोर से आए थे, और उनका दावा है कि उन्होंने किसी भी प्रकार की माफी की पेशकश नहीं की.

थालारी ने कहा कि जिस बात ने उन्हें नाराज किया, वह यह था कि उन्होंने कभी गलती के लिए माफी नहीं मांगी और ग्राहक सेवा के अनुभव को "खराब" कहा-  डोमिनोज़ के एक प्रवक्ता ने हेराल्ड को बताया कि कंपनी ने ग्राहक के ऑर्डर को वापस करके नेकनीयती से काम किया है. "इस स्थिति के बारे में सूचित किए जाने पर, हमारे स्टोर ने ग्राहक के ऑर्डर को वापस करके डोमिनोज़ की 100 प्रतिशत संतुष्टि गारंटी को पूरा करते हुए नेकनीयती से काम किया." पिछले एक हफ्ते में यह दूसरी बार है जब डोमिनोज सुर्खियों में रहा है. 8 जनवरी को एक ग्राहक के पिज्जा में एक कीट पाए जाने के बाद गहरी सफाई और कीट नियंत्रण को केंद्रीय ऑकलैंड डोमिनोज़ पिज्जा स्टोर में बुलाया गया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT