आम आदमी पार्टी के नेता संदीप भारद्वाज ने की खुदकुशी, मनोज तिवारी ने लगाया हत्या का आरोप

घटना स्थल पर पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. पुलिस के द्वारा सीआरपीसी की धारा 174 तहत पूछताछ की जा रही है. अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक सौरभ भारद्वाज दो दिनों से अपने घर से बाहर नहीं निकले थे.

  • 463
  • 0

आम आदमी पार्टी के ट्रेड विंग के प्रदेश के सचिव संदीप भारद्वाज ने गुरुवार को अपने आवास पर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की वजह का अभी कुछ पता नहीं चला है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना स्थल पर पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. पुलिस के द्वारा सीआरपीसी की धारा 174 तहत पूछताछ की जा रही है. अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक सौरभ भारद्वाज दो दिनों से अपने घर से बाहर नहीं निकले थे. 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक संदीप भारद्वाज AAP ट्रेड विंग दिल्ली के सचिव थे और राजौरी गार्डन में भारद्वाज मार्बल्स के मालिक थे. पश्चिमी जिला डीसीपी घनश्याम बंसल ने बताया  कि गुरुवार शाम 4.40 बजे के करीब सूचना मिली की संदीप भारद्वाज ने सुसाइड कर ली है. मौके पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने बताया कि संदीप खाना खाने के बाद अपने कमरे में चले गए थे. वह काफी देर तक नीचे नहीं आए तो उन्हें देखने के लिए गए. कमरे में संदीप पंखे से लटके हुए थे. परिवार के लोग उन्होंने फौरन नीचे उतारा और आनन-फानन में अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

MCD चुनाव में टिकट ने मिलने से थे परेशान 

संदीप भारद्वाज के एक दोस्त ने समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में बताया कि,'एक कारण ये भी हो सकता है कि वो काफी टाइम से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला. संदीप AAP की स्थापना के समय से पार्टी के साथ जुड़े हुए थे. यहां के विधायक शिव चरण का कामकाज देखते थे.  इनसे वादा किया गया, लेकिन टिकट नहीं मिला. कहीं न कहीं उसी का धक्का लगा जिसे ये बर्दाश्त नहीं कर पाए. शायद इसलिए सुसाइड कर लिया.’

मनोज तिवारी ने लगाया आरोप

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, मेरे हिसाब से यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है. सौरभ भारद्वाज टिकट के दावेदार थे लेकिन जिस तरह के सबूत सामने आ रहे यह किसी भी तरह से आत्महत्या नहीं लग रही. वह जिस सीट से(चुनाव) लड़ने वाले थे उस टिकट को बेच दिया गया. आत्महत्या के लिए मजबूर करना भी हत्या के समान होता है.

मनीष सिसोदिया ने दी सफाई

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सौरभ भारद्वाज के आत्म हत्या पर शोक जताया है. उन्होंने कहा है कि, बहुत दुखद है और वह मेरे भी करीबी थे और ट्रेड यूनियन में उनकी अहम भूमिका थी. वहीं टिकट वाली बात पर सिसोदिया ने कहा कि, इस तरह से इसे टिकट से नहीं जोड़ सकते. यह गलत कर रहे हैं:






RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT