राहुल गांधी के ट्विटर बंद होने पर उठ खड़े हुए सवाल, लोगों ने पूछा कि नीरज चोपड़ा को क्यों नहीं दी बधाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट को ट्विटर द्वारा डिलीट किए जाने के बाद अब उनका ट्विटर अकाउंट भी लॉक कर दिया गया है

  • 1284
  • 0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट को ट्विटर द्वारा डिलीट किए जाने के बाद अब उनका ट्विटर अकाउंट भी लॉक कर दिया गया है. कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने जानकारी दी कि राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट 'अस्थायी रूप से निलंबित' कर दिया गया है. पार्टी ने यह भी बताया कि खाते को बहाल करने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है.

इससे पहले, राहुल गांधी द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट को ट्विटर ने हटा दिया था क्योंकि उन्होंने कथित बलात्कार पीड़िता की नौ साल की बच्ची की पहचान का खुलासा किया था. उसने पीड़िता के माता-पिता के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट कर ऐसा किया था. पोस्ट के बाद, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने ट्विटर इंडिया को एक नोटिस जारी कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. तदनुसार, ट्वीट हटा दिया गया था, और संभवतः, उसी कारण से खाता भी बंद कर दिया गया था.

यह ध्यान दिया जा सकता है कि जबकि कांग्रेस पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट 'अस्थायी रूप से निलंबित' कर दिया गया है, ऐसा लगता है कि वास्तव में खाता केवल लॉक है और निलंबित नहीं है, जिसका अर्थ है कि वह कोई नया ट्वीट पोस्ट नहीं कर सकते हैं लेकिन खाते तक पहुंच सकते हैं. अकाउंट अभी भी ट्विटर पर है और उनके पुराने ट्वीट्स उपलब्ध हैं. जब कोई खाता निलंबित कर दिया जाता है, तो खाता पहुंच से बाहर हो जाता है, एक संदेश के साथ यह कहते हुए कि इसे निलंबित कर दिया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT