अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, जानिए कीमत

देश में डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच दूध की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. अमूल के बाद अब दूध कंपनी मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं.

  • 2132
  • 0

देश में डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच दूध की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. अमूल के बाद अब दूध कंपनी मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. मदर डेयरी ने दूध के अलग-अलग वैरिएंट के दामों में 1 रुपये की बढ़ोतरी की है.

अब ग्राहकों को मदर डेयरी का दूध खरीदने के लिए 2 रुपये और चुकाने होंगे. नई दरें आज से प्रभावी हैं. तेल और बिजली के स्रोत की कीमतों में वृद्धि के कारण दूध की कीमतों में भी वृद्धि हुई है. दूध की कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे यही कारण बताया जा रहा है. इससे पहले 1 जुलाई से अमूल दूध की कीमतों में भी इजाफा हुआ था. दिल्ली हो या महाराष्ट्र या यूपी-गुजरात, अमूल के दूध उत्पाद 1 जुलाई से महंगे हो गए. अमूल ने करीब डेढ़ साल बाद अपने दूध के दाम बढ़ा दिए। अब मदर डेयरी ने भी दाम बढ़ाने का फैसला किया है.

कोरोना संकट के बीच लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं. तेल की कीमत से लेकर बैंकिंग शुल्क तक में भी बढ़ोतरी हुई है. गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. हर सुबह पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी होते हैं, पिछले महीने पेट्रोल-डीजल के दाम में करीब 16 गुना की बढ़ोतरी की गई थी. ऐसे में महंगाई का असर लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT