वायु सेना दिवस 2021: IAF ने मनाया 89वां स्थापना दिवस

वायु सेना दिवस 2021: 8 अक्टूबर, 1932 को, भारतीय वायु सेना को यूके की रॉयल एयर फोर्स के सहायक बल के रूप में स्थापित किया गया था.

  • 843
  • 0

भारतीय वायु सेना (IAF) ने 8 अक्टूबर को अपना 89वां स्थापना दिवस मनाया. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के हिंडन वायु सेना स्टेशन में वायु सेना प्रमुख और तीनों सशस्त्र बलों के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में समारोह शुरू हो गया है. IAF दिवस परेड में 1971 के युद्ध में शामिल स्थानों और लोगों से संबंधित कॉल साइन के साथ फॉर्मेशन शामिल होंगे जिसमें भारत ने पाकिस्तान को हराया और बांग्लादेश का निर्माण किया. परेड में उड़ान भरने वाला विनाश फॉर्मेशन छह हॉक विमानों के साथ लोंगेवाला ऑपरेशन में जीत का प्रदर्शन करेगा. फ्लाईपास्ट में हेरिटेज एयरक्राफ्ट, आधुनिक ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट और फ्रंटलाइन फाइटर एयरक्राफ्ट भी शामिल होंगे. समारोह का समापन सुबह 10:52 बजे हुआ.


उत्कृष्टता के मानक, “राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्विटर पर लिखा, वायु सेना दिवस 2021 पर, चीफ ऑफ एयर स्टाफ यूनिट प्रशस्ति पत्र 47 स्क्वाड्रन सहित तीन इकाइयों को पाकिस्तान सीमा के बाद 26 फरवरी, 2019 बालाकोट हवाई हमले और चीन के सामने लद्दाख सेक्टर में व्यापक ऊंचाई वाले संचालन के लिए संचालन में भूमिका के लिए सम्मानित किया गया. "वायु योद्धाओं, दिग्गजों और उनके परिवारों को वायु सेना दिवस पर बधाई, राष्ट्र को भारतीय वायु सेना पर गर्व है जिसने शांति और युद्ध के दौरान बार-बार अपनी योग्यता और क्षमता साबित की है. मुझे यकीन है कि भारतीय वायुसेना अपने पोषित को बनाए रखना जारी रखेगी. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT