Air India: नशे में धुत शख्स ने बिजनेस क्लास में बैठी महिला पर किया पेशाब, एयर इंडिया ने लिया संज्ञान

एयर इंडिया के बिजनेस क्लास में नशे में धुत एक शराबी ने दूसरी सीट पर बैठी के उपर पेशाब कर दिया. इसके बाद महिला इस बात की शिकायत महिला ने केबिन क्रू से उस व्यक्ती की शिकायत की लेकिन केबिन क्रू ने कोई कार्रवाई नहीं की और पेशाब करने वाला शख्स आसानी से बचकर नि

  • 269
  • 0

एयर इंडिया के बिजनेस क्लास में नशे में धुत एक शराबी ने दूसरी सीट पर बैठी के उपर पेशाब कर दिया. इसके बाद महिला इस बात की शिकायत महिला ने केबिन क्रू से उस व्यक्ती की शिकायत की लेकिन केबिन क्रू ने कोई कार्रवाई नहीं की और पेशाब करने वाला शख्स आसानी से बचकर निकला. मामले में जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़ित महिला ने  शांत नहीं बैठी. फिर उसने  टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को शिकायत पत्र भेजा. इसके बाद एयर इंडिया ने मामले में जांच शुरू की. 

महिला ने दर्ज कराई शिकायत 

एयर इंडिया ने 26 नवंबर को हुई इस घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया ने इस घटना को लेकर एक इंटरनल कमेटी का गठन किया है और बेहूदा हरकत करने वाले यात्री को 'नो-फ्लाई लिस्ट' में डालने की सिफारिश की है. अब ये पूरा मामला कमेटी के अधीन है और फैसले का इंतजार है. महिला ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि वो व्यथित हैं, उनकी शिकायत के बाद भी क्रू मेंबर्स एक्टिव नहीं हुए.

एयर इंडिया ने लिया संज्ञान

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना से डीजीसीए को अवगत कराया गया है, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके. एयर इंडिया ने कहा, 'एयर इंडिया ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है, जिसमें एक यात्री ने न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में अस्वीकार्य और बुरा व्यवहार किया, जिससे महिला यात्री को अत्यधिक परेशानी हुई. इस मामले में पुलिस ने पहले ही शियाकत दर्ज की है. पीड़ित यात्री को न्याय सुनिश्चित करने के लिए एयर इंडिया कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ-साथ नियामक प्राधिकरणों की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है.'

जानिए क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, यह मामला 26 नवंबर 2022 का है. एक महिला न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में यात्रा कर रही थी. फ्लाइट AI-102 दोपहर एक बजे के करीब न्यूयॉर्क-जेएफके एयरपोर्ट से रवाना हुई. विमान में शांत माहौल था. सभी यात्री अपनी सीट पर बैठे थे, तभी इस महिला के सीट के करीब नशे में धुत एक व्यक्ति पहुंचा और पैंट की जिप खोलकर महिला के ऊपर टॉयलेट करने लगा. 

इसके बाद वो कुछ देर तक उसी स्थिति में वहां खड़ा रहा. तभी बगल में बैठे यात्री ने आपत्ति जताई, जिसके बाद वो व्यक्ति वहां से आगे चला गया. महिला ने बताया कि व्यक्ति के वहां से जाने के तुरंत बाद केबिन क्रू के लोगों को इस घटना के बारे में बताया. महिला ने कहा कि उसके कपड़े और सामान पेशाब से भीग गए थे. इसके बाद वो वॉशरूम गई और कपड़े चेंज किए. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT