सपा संरक्षक की अस्थियां लेकर अखिलेश और शिवपाल पहुंचे हरिद्वार

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की अस्थियां लेकर अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और चाचा शिवपाल यादव निजी हेलिकाफ्टर से हरिद्वार पहुंच गए हैं.

  • 436
  • 0

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की अस्थियां लेकर अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और चाचा शिवपाल यादव निजी हेलिकाफ्टर से हरिद्वार  पहुंच गए हैं. वहां जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से वो हरिद्वार घाट पर जाएंगे. घाट पर तैयारीयों के साथ भारी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी पहुचे चुके हैं. वहां पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान  में रखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल घाट पर तैयार हैं. 


बता दें कि घाट पर नेता जी तस्वीर रखी गई है. कुर्सीयां भी लगी हैं. वहां पर पहले से पार्टी के नेता और समर्थक बैठे हुए हैं. अखिलेश यादव को घाट पर पहुंचते ही विसर्जन शुरु हो जाएगा. हरिद्वार गंगा घाट पर परिवार के अन्य सदस्य पहले ही पहुंच चुके हैं. 

सोमवार को निजी हेलिकाप्टर से सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह यादव की अस्थियां लेकर हरिद्वार के लिए निकले. उनके साथ पत्नी डिंपल यादव और चाचा शिवपाल यादव भी थे. वहीं परिवार के अन्य सदस्य धर्मेंद्र यादव, राम गोपाल यादव पहले ही हरिद्वार पहुंच चुके थे. एयरपोर्ट पर धर्मेंद्र यादव अखिलेश और शिवापल को लेने पहुंचे.


गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता में निधन हो गया था. मंगलवार को सैफई में राजकिय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. नेता जी के निधन के बाद हिंदू रिती-रिवाजों के तहत मुलायम सिंह के आवास पर प्रतिदिन गरुड़ पुराण का पाठ होता है. अखिलेश यादव और घर के सभी लोग एक साथ बैठकर गरुड़ पुराण का पाठ सुनते हैं.


धार्मिक अनुष्ठान कराने वाले पुजारी घनश्याम पांडेय ने कहा कि मुलायम सिंह यादव की अस्थियां केवल हरिद्वार में ही नहीं, बल्कि और जगह भी विसर्जित की जाएंगी. उन्होंने बताया कि काशी और प्रयाग में भी नेताजी की अस्थियों का विसर्जन होगा. उन्होंने बताया कि 21 अक्टूबर को हवन के बाद होगा ब्राह्मण भोज होगा, जिसमें चुनिंदा लोग और ब्राह्मणों को भोज कराया जाएगा.






RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT