योगी और अखिलेश के ट्विटर पर फॉलोअर्स हुए बराबर, सोशल मीडिया पर युद्ध छिड़ गया है

इन दिनों हर कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गया है और ऐसा ही कुछ देखने को मिला उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री के बीच भी.

  • 1593
  • 0

इन दिनों हर कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गया है और ऐसा ही कुछ देखने को मिला उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री के बीच भी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के शुक्रवार को फॉलोअर्स की तादाद ट्विटर पर 14 पॉइंट 1 मिलियन होने से बराबर हो गई है.

दोनों ही नेता ट्विटर पर बहुत एक्टिव रहते हैं. दोनों ही नेताओं ने अलग-अलग समय पर ट्विटर का इस्तेमाल करना शुरू किया था. इन दिनों किसी भी घटना की जानकारी या उससे जुड़ी कोई भी बात यहां तक कि शौक से लेकर बधाई भी नेता ट्विटर पर जताने ही लगे हैं. इन दिनों हर नेता यही प्रयास करता है कि वह डिजिटल दौर में सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा एक्टिव रह सके और ऐसा ही कुछ करते हुए नजर आते हैं उत्तर प्रदेश के वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्री.

किस समय किया था दोनों नेताओं ने ट्विटर ज्वाइन?

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब दो विरोधी नेताओं के ट्विटर की फॉलोअर्स की संख्या बराबर हुई हो. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2009 में जुलाई में ट्विटर ज्वाइन किया था. दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के वर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2015 में सितंबर में डिजाइन किया था. देखा जाए तो अखिलेश यादव के 6 साल के बाद योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर ज्वाइन किया था.

फॉलोअर्स हासिल करने की रेस में सीएम योगी निकले अखिलेश से आगे

सीएम योगी आदित्यनाथ का लोकप्रियता का ग्राफ लगातार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. अखिलेश और योगी आदित्यनाथ दोनों ही ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं, फिर चाहे सरकारों की उपलब्धियों की बात करनी हो या किसी सरकार की खामियां निकालनी हूं दोनों ही लगातार ट्वीट करते रहते हैं. अखिलेश के मुकाबले सीएम योगी कम समय में कम समय में ज्यादा फॉलोअर्स पा चुके हैं.इससे उनकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT