Alapan Bandyopadhyay हुए रिटायर, बनाए गए सीएम ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार

अलपन बंद्योपाध्याय सोमवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव के पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं. उन्हें बंगाल सरकार में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सलाहकार बनाया जाएगा.

  • 2332
  • 0

अलपन बंद्योपाध्याय सोमवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव के पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं. उन्हें बंगाल सरकार में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सलाहकार बनाया जाएगा. पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी को नियुक्त किया गया है, जबकि बंगाल के नए गृह सचिव बीपी गोपालिका होंगे.

ये भी पढ़े:Bihar: Covid पॉजिटिव ढाई महीने के शिशु सहित 4 बच्चों की मौत से हड़कंप, परिजनों का हाल बेहाल

बंगाल की मुख्य सचिव को दिल्ली से बुलाने के लिए भेजे गए पत्र के जवाब में ममता बनर्जी ने कहा- केंद्र किसी भी अधिकारी को बिना सहमति के राज्य सरकार में शामिल होने के लिए बाध्य नहीं कर सकता. ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय आज सेवानिवृत्त हो गए. वह अगले तीन साल तक मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार बने रहेंगे. 

क्या है पूरा विवाद?

दरअसल, चक्रवात YES से हुए नुकसान के बाद समीक्षा बैठक की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शामिल होना था.  इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय देर से पहुंचे.

ये भी पढ़े:Aligarh शराब कांड में मरने वालो की संख्या हुई 83, 8 अफसर सस्पेंड

अलपन बंद्योपाध्याय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में देरी से अभिभूत थे क्योंकि उन्हें तुरंत बंगाल के मुख्य सचिव के पद से हटाकर दिल्ली में स्थानांतरित कर दिया गया था. इसके बाद यह सारा विवाद खड़ा हो गया. सोमवार को गृह मंत्रालय ने उन्हें कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को सुबह 10 बजे तक रिपोर्ट करने का निर्देश दिया, लेकिन बंगाल सरकार ने उन्हें राहत नहीं दी.

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT