Rajasthan : राजस्थान में स्कूल खोलने की घोषणा, एक सितंबर से शुरू होंगी कक्षाएं

राजस्थान में एक सितंबर से सभी सरकारी और निजी स्कूल खुल जाएंगे. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा की है. गहलोत ने ट्विटर पर स्कूल खुलने की जानकारी देते हुए गाइडलाइंस भी शेयर की है

  • 1562
  • 0

राजस्थान में एक सितंबर से सभी सरकारी और निजी स्कूल खुल जाएंगे. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा की है. गहलोत ने ट्विटर पर स्कूल खुलने की जानकारी देते हुए गाइडलाइंस भी शेयर की है. इनके तहत 1 सितंबर से स्कूलों, कक्षा 9वीं से 12वीं, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और कोचिंग संस्थानों में नियमित कक्षाएं शुरू होंगी.

गहलोत ने कहा कि राज्य के शिक्षण संस्थानों में शिक्षण-अधिगम गतिविधियों को शुरू करने के लिए जीओएम द्वारा की गई सिफारिशों को मंजूरी दे दी गई है. गृह विभाग ने शिक्षण संस्थानों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं. 

50% उपस्थिति क्षमता के साथ ही कक्षाएं खुल सकेंगी. कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी शैक्षणिक परिसरों में समय-समय पर जारी निर्धारित प्रोटोकॉल एवं दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जायेगा. शैक्षणिक संस्थानों में कक्षाओं का संचालन निम्नलिखित दिशा-निर्देशों के साथ शुरू होगा. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT