twitter: ट्विटर ने भारत के एमडी मनीष माहेश्वरी को हटाया, उन्हें यूएस शिफ्ट किया

देश के कानूनों का पालन करने के लिए पूर्व की अनिच्छा को लेकर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर और भारत सरकार के बीच चल रही खींचतान के बीच, सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने भारत में अपने संचालन के लिए किसी भी देश के निदेशक को नियुक्त नहीं करने का फैसला किया है.

  • 902
  • 0

देश के कानूनों का पालन करने के लिए पूर्व की अनिच्छा को लेकर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर और भारत सरकार के बीच चल रही खींचतान के बीच, सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने भारत में अपने संचालन के लिए किसी भी देश के निदेशक को नियुक्त नहीं करने का फैसला किया है. यह कदम राहुल गांधी और ट्विटर के बीच छाया-मुक्केबाजी के बीच आया है, यह साबित करने के लिए कि ट्विटर 'तटस्थ' है.

इस संबंध में, ट्विटर ने ट्विटर इंडिया के वर्तमान प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को उनके पद से हटा दिया है और उन्हें यूएस में एक नई भूमिका में स्थानांतरित कर दिया गया है. रिपोर्टों के अनुसार, ट्विटर इंडिया अब प्रमुख अधिकारियों के साथ एक 'नेतृत्व परिषद' की नियुक्ति करेगा, जो सीधे ट्विटर के विदेशी अधिकारियों को रिपोर्ट करेगा.

ट्विटर ने पुष्टि की है कि मनीष माहेश्वरी कंपनी नहीं छोड़ेंगे बल्कि अमेरिका चले जाएंगे. उन्हें न्यू मार्केट एंट्री पर केंद्रित राजस्व रणनीति और संचालन के वरिष्ठ निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT