Covid 19: हरियाणा में फिर से 14 दिन के लिए लगा लॉकडाउन

कोविड-19 के बढ़ते मामला और तीसरी लहर के आशंका के बीच हरियाणा सरकार ने 14 दिनों तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है. यह लॉकडाउन अब 20 सितंबर तक रहेगी. सरकार के पहले आदेश को देखते हुए सभी आवासीय विश्वविद्यालय को 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन क्लास चलाने का है आदेश दिया ह

  • 982
  • 0

कोविड-19 के बढ़ते मामला और तीसरी लहर के आशंका के बीच हरियाणा सरकार ने 14 दिनों तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है. यह लॉकडाउन अब 20 सितंबर तक रहेगी. सरकार के पहले आदेश को देखते हुए सभी आवासीय विश्वविद्यालय को 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन क्लास चलाने का है आदेश दिया है.

मुख्य सचिव विजय वर्धन ने कहा है कि अब जितने भी स्कूल या विश्वविद्यालय हैं उन सभी की कक्षाएं 15 अक्टूबर के बाद ही खोलने की संभावनाएं हैं. इसकी सूचना 15 अक्टूबर के पहले जारी की जाएगी. यह लॉकडाउन कल 6 सितंबर सुबह 5:00 बजे से 20 सितंबर सुबह 5:00 बजे तक के लिए जारी की गई है.

मुख्य सचिव के आदेश के अनुसार सभी विश्वविद्यालय को इस दरमियान यह भी सुनिश्चित करना होगा इस सभी शिक्षक, छात्रों और कर्मचारियों का टीकाकरण हुआ है या नहीं. लेकिनविश्वविद्यालयों और कॉलेजों को कोविड नियमों के तहत प्रयोगशालाओं में व्यावहारिक कक्षाएं, व्यावहारिक और ऑफलाइन परीक्षाओं के लिए खोलने की अनुमति दी गई है।लेकिन विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को कोविड नियमों के तहत प्रयोगशालाओं में व्यावहारिक कक्षाएं, व्यावहारिक और ऑफलाइन परीक्षाओं के लिए खोलने की अनुमति दी गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की शनिवार को हरियाणा में कोरोना के 9 नए मरीज मिले हैं. जिसमें 3 गुरुग्राम के हैं जोकि 1 जिले में सबसे अधिक है। शनिवार को 2 मरीज को कोरोना के चलते मौत भी हुई. हरियाणा में कोरोना के मरीजों की संख्या 295 है जिसमें पचासी होम आइसोलेशन में है. 1 दिन में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.03 हो गया है। अब तक हरियाणा में कुल 9683 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT