मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के निदेशक पद से दिया इस्तीफा, आकाश अंबानी बने चेयरमैन

यह घोषणा आरआईएल की एजीएम से कुछ दिन पहले हुई है, जहां स्ट्रीट तेल-से-टेलीकॉम समूह से अलग होने की योजना की उम्मीद कर रही है.

  • 472
  • 0

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने अपने समूह की दूरसंचार शाखा, रिलायंस जियो के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है और कंपनी की बागडोर बड़े बेटे आकाश को सौंप दी है, जिसे 65 वर्षीय अरबपति द्वारा उत्तराधिकार योजना के रूप में देखा जा रहा है. एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में, रिलायंस जियो इंफोकॉम ने 27 जून को एक बैठक में कंपनी के बोर्ड ने कहा, कंपनी के निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में गैर-कार्यकारी निदेशक आकाश एम अंबानी की नियुक्ति को मंजूरी दी. यह उनके पिता द्वारा 27 जून को काम के घंटे के बंद होने के प्रभाव से इस्तीफा देने के बाद आया है.

यह भी पढ़ें :  गूगल ने यूजर्स को दिया झटका, बंद होने जा रही है अहम सेवा, जानिए अब आप कैसे कर पाएंगे काम

यह घोषणा आरआईएल की एजीएम से कुछ दिन पहले हुई है, जहां स्ट्रीट तेल-से-टेलीकॉम समूह से अलग होने की योजना की उम्मीद कर रही है. अन्य नियुक्तियों में, पंकज मोहन पवार को 27 जून से शुरू होने वाले पांच साल के लिए कंपनी का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया था. इसमें कहा गया है कि रमिंदर सिंह गुजराल और के वी चौधरी को 27 जून, 2022 से शुरू होने वाले पांच साल की अवधि के लिए स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया गया था.

आकाश अंबानी ने ऐसे समय में कार्यभार संभाला है जब भारतीय दूरसंचार कंपनियां कुछ महीनों में 5G नेटवर्क शुरू कर देंगी और प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व बढ़ाने पर विचार कर रही हैं, जो उद्योग में लाभप्रदता का सुझाव देने के लिए एक प्रमुख मीट्रिक है. मंगलवार को बीएसई पर आरआईएल का शेयर 1.5% बढ़कर 2,529 रुपये पर बंद हुआ.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT