नॉर्थ सिक्किम में गहरी खाई में गिरी सेना की बस, 16 जवान शहीद, 4 घायल

सिक्किम में सेना कि बस गहरी को खाई में गिरने से यह हादसा हुआ. इस हादसे में सेना के 16 जवानों शहीद हो गए वहीं 4 जवान घायल हो गए हैं.

  • 537
  • 0

सिक्किम में सेना की बस के साथ एक भीषण हादसा हो गया है. इस हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए. दरअसल सिक्किम में सेना कि बस गहरी को खाई में गिरने से यह हादसा हुआ. इस हादसे में सेना के 16 जवानों शहीद हो गए वहीं 4 जवान घायल हो गए हैं.  मिली जानकारी के मुताबिक ये हादसा लाचेन से करीब 15 किलोमीटर दूर जेमा में सुबह करीब 8 बजे हुआ. शुक्रवार की सुबह यानी की आज भारत-चीन सीमा के पास उत्तरी सिक्किम में सेना की गाड़ी सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी. 

घायलों को हवाई मार्ग से अस्पताल ले जाया गया 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, घायलों को उत्तरी बंगाल के एक सैन्य अस्पताल में हवाई जहाज से ले जाया गया.  जहां पर उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. यह हादसा सिक्कीम की राजधानी गंगटोक से लगभग 130 किमी की दूरी पर स्थित लाचेन से लगभग 15 किमी दूर ज़ेमा में सुबह लगभग 8 बजे हुआ.

सीमा पर मौजूद चौकिंयो पर जा रहे थे जवान 

चुंगथांग उप-विभागीय पुलिस अधिकारी(एसडीपीओ) अरुण थाटल  ने बताया कि सेना की गाड़ी 20 जवानों के साथ सीमा पर मौजूद चौकियों की ओर जा रही थी. जेमा पहुंचते ही गाड़ी एक मोड़ पर सड़क नीचे की ओर फिसल गई और गहरी खाई में गिर गई. 

शहीदों में 3 जेसीओ भी शामिल

गहरी खाई में गिरने के बाद बस के परखच्चे उड़ गए. ये बस तीन बसों के उस काफिले का हिस्सा थी जो चट्टेन से थांगू के लिए निकली थीं. जेमा में एक तीव्र मोड़ पर ढलान जैसी सड़क से मुड़ते वक्त बस खाई में चली गई. इस हादसे में शहीद होने वालों में 3 जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) और 13 जवान शामिल हैं. सेना के सभी 16 जवानों के पार्थिव शरीर को दुर्घटना स्थल से बरामद कर लिया गया है.

शवों को एसटीएनएम अस्पताल ले जाया गया

लाचेन की एक पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर मौजूद थाटल ने कहा कि चार गंभीर रूप से घायल जवानों की स्थिति अज्ञात बनी हुई है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए गंगटोक के सरकारी एसटीएनएम अस्पताल ले जाया गया है, जिसके बाद इसे सेना को सौंप दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पीड़ितों की रेजिमेंट का पता लगाया जाना बाकी है.

रक्षा मंत्री ने जताया दुख

इस हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'उत्तरी सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना के कारण भारतीय सेना के जवानों के शहीद होने से गहरा दुख हुआ. राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं.'



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT