कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अब साफ कर दिया है कि, अगर राहुल गांधी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं करते हैं तो वो अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे.

  • 446
  • 0

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 17 को चुनाव होना है. राहुल गांधी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से मना कर चुके हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अब साफ कर दिया है कि, अगर राहुल गांधी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं करते हैं तो वो अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे. इस बात को लेकर जब अशोक गहलोत से सवाल पूछा गया कि, क्या वे 'एक व्यक्ति एक पद' के नियम का पालन करते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सीएम पद छोड़ देंगे. इस पर अशोक गहलोत ने जवाब दिया कि, यह एक ओपन चुनाव है. इसे कोई भी लड़ सकता है. ये नियम नॉमिनेटेड पदों के लिए है. अशोक गहलोत ने आगे कहा कि जब पार्टी की आला कमान नॉमिनेट करती है, तब दो पद की बात आती है. यह तो ओपन चुनाव है. इसमें कोई भी लड़ सकता है. इस चुनाव में पार्टी का कोई भी सांसद, विधायक, मंत्री चुनाव लड़ सकता है. अगर कोई राज्य मंत्री चुनाव लड़ना चाहता है तो वह भी यह चुनाव लड़ सकता है. वह मंत्री भी रह सकता है. 

क्या राजस्थान के मुख्यमंत्री बने रहेंगे गहलोत?

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सीएम बने रहने के सवाल पर कहा कि, रहना या रहने की बात नहीं है. ये समय बताएगा कि, मैं कहां रहता हूं. लेकिन मैं वहां रहना पसंद करुंगा, जहां पर मेरे रहने से पार्टी को फायदा होगा. मैं इससे पीछे नहीं हटूंगा. इसी कड़ी में आगे अशोक गहलोत ने कहा कि, आज देश की जो स्थिति है उसके लिए कांग्रेस का मजबूत होना बहुत जरूरी है. 

उन्होंने कहा, कांग्रेस की मजबूती के लिए जहां मेरी आवश्यकता होगी, मैं पीछे नहीं हटूंगा. अशोक गहलोत ने आगे कहा कि, मैंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अंदर 4-5 दिन पहले प्रस्ताव रखा था कि राहुल गांधी जी को अध्यक्ष पद स्वीकार करना चाहिए. अगर वे पार्टी अध्यक्ष के रूप में दौरा करेंगे तो पार्टी की एक अलग छवि बनेगी. मैं उन्हें मनाने का एक बार और प्रयास करूंगा. बता दें कि अशोक गहलोत पार्टी के निचले स्तर से जुड़े नेता हैं उन्होंने कभी पार्टी के खिलाफ कभी भी किसी तरह का विवादित बयान नहीं दिया है.

पार्टी जो जिम्मेदारी देगी निभाऊंगा: सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि, अधिकतर राज्यों में कांग्रेस के नेताओं ने कहा है कि राहुल गांधी को एक बार फिर से पार्टी का अध्यक्ष बनना चाहिए. वे (राहुल गांधी) चुनाव लड़ेंगे या नहीं ये उनका फैसला है. लेकिन एक चीज तय है कि पार्टी को 17 अक्टूबर को नया अध्यक्ष मिल जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में संगठन में चुनाव कराने की हिम्मत है. अशोक गहलोत काफी सीनियर नेता हैं, वे कई दशकों से काम कर रहे हैं. हमारा उद्देश्य राजस्थान में जीतना है. अगले मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी भूमिका तय करेगी, वे निभाएंगे. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT