Jama Masjid में लड़कियों की एंट्री पर बैन, NCW जारी करेगा नोटिस, शाही इमाम का बेतुका बयान

जामा मस्जिद के तीनों एंट्री गेट पर एक नोटिस बोर्ड लगा दिया है जिसमें लिखा है, 'जामा मस्जिद में लड़की या लड़कियों का अकेले दाखिला मना है.'

  • 420
  • 0

जामा मस्जिद में महिलाओं की एंट्री बैन करने के मसले पर दिल्ली महिला आयोग ने मस्जिद के इमाम को नोटिस जारी करने का फैसला किया है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘जामा मस्जिद में महिलाओं की एंट्री रोकने का फ़ैसला बिलकुल ग़लत है. जितना हक एक पुरुष को इबादत का है उतना ही एक महिला को भी. मैं जामा मस्जिद के इमाम को नोटिस जारी कर रही हूं. इस तरह महिलाओं की एंट्री बैन करने का अधिकार किसी को नहीं है'.

क्या कहा शाही इमाम ने? 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जामा मस्जिद की के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी का कहना है कि शिकायतें मिल रही थी कि लड़कियां अपने प्रेमी के साथ मस्जिद में आती हैं और अनुचित हरकतें करती हैं और वीडियो शूट करती हैं. इसी कारण से ऐसी लड़कियों के अकेले आने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. शाही इमाम ने कहा कि अगर कोई महिला जामा मस्जिद आना चाहती है तो उसे परिवार या पति के साथ आना होगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि नमाज पढ़ने के लिए आने वाली महिला को नहीं रोका जाएगा.

जानिए क्या है पूरा मामला?

बता दें, जामा मस्जिद के तीनों एंट्री गेट पर एक नोटिस बोर्ड लगा दिया है जिसमें लिखा है, 'जामा मस्जिद में लड़की या लड़कियों का अकेले दाखिला मना है.' जामा मस्जिद प्रबंधन के इस फैसले को इसे  मुस्लिम संगठनों, सामाजिक संगठनों और महिला संगठनों की ओर से तीखी प्रतिक्रिया सामने आ रही है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT