बैंकों ने कर्मचारियों से अपील, नहीं करें दो दिन की हड़ताल

16 और 17 दिसंबर यानि दो दिन सार्वजिनक क्षेत्र के बैकों के कर्मचारी सरकार के बैकों के निजीकरण करने के फैसले के विरोध में हड़ताल करने वाले हैं.

  • 684
  • 0

16 और 17 दिसंबर यानि दो  दिन सार्वजिनक क्षेत्र के बैकों के कर्मचारी सरकार के बैकों के निजीकरण करने के फैसले के विरोध में हड़ताल करने वाले हैं. इसका मतलब ये कि दो दिन हड़ताल के चलते बैकों के कामों पर असर पड़ने वाला है. इसी को ध्यान में रखते हुए एसबीआई के अलावा बाकी बैकों ने अपने कर्मचारियों से हड़ताल पर न जाने का अनुरोध किया है.

एसबीआई ट्वीट करते हुए अपने कर्मचारियों से हड़ताल पर न जाने के साथ-साथ इससे दूर रहने तक की अपील भी की है. बैंक की ओर से कहा गया है कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए हड़ताल से स्टेकहोल्डर्स को काफी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. एसबीआई ने बैंक कर्मचारियों के यूनियनों को बातचीत का न्यौत तक दिया है. ताकि बात करके सारे मसले को हल किया जा सकें. 

मामला हाल करने के लिए बुलाई बैठक 

दरअसल United forum of bank unions के चलते 16 और 17 दिसंबर को बैंक यूनियनों ने हड़ताल का आद्वान किया है. इस साल 2021-2022 का बजट पेश करते वक्त वित्त मंत्री ने दो बैकों के निजीकरण करने का ऐलान किया था. केनरा बैंक ने अपने ट्वीट के जरिए अपने कर्मचारिओं से हड़ताल नहीं करने की अपील की है. साथ ही उन्हें बैठक के लिए भी बुलाया है. 

इतना ही नहीं सेंट्रल बैंक की ओर से कर्मचारियो और यूनियनों को पत्र लिखकर ये कहा गया है कि वे अपने सदस्यों को बैंक के बेहतर ग्रोथ के लिए काम करने के लिए कहें. 2021 को खत्म हो रही सभी बैकों सेक्टर के ग्रोथ के लिए काफी जरुरी है. इतना ही नहीं पीएनबी ने भी ट्वीट करते हुए कर्मचारियों से हड़ताल नहीं करने की अपील की है. ऐसा कहा जा रहा है कि बैकों के मैनजमेंट और आईबीए बैंक यूनियनों के संपर्क में बने हुए हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT