Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के झंडे की जगह लहराया जाएगा तिरंगा, 12 राज्यों से गुजरेगी यात्रा

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस का झंडा नहीं दिखेगा. इस यात्रा के दौरान कांग्रेस के झंडे की जगह तिरंगा दिखाई देगा.

  • 559
  • 0

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस का झंडा नहीं दिखेगा. इस यात्रा के दौरान कांग्रेस के झंडे की जगह तिरंगा दिखाई देगा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह यात्रा 7 सितंबर से शुरू होगी. इस यात्रा का लोगो और टैगलान भी जारी कर दिया गया है. इस यात्रा का मकसद समाज से नफरत को खत्म करना बताया गया है. इस दौरान 3,500 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय किया जाएगा.

'भारत जोड़ो' यात्रा 7 सितंबर से तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर 12 राज्यों से गुजरते हुए जम्मू-कश्मीर में खत्म होगी. यह यात्रा करीब 150 दिनों तक चलेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत जोड़ी यात्रा की जानकारी दी. भारत जोड़ी यात्रा का लोगो और टैगलाइन भी जारी किया गया है. यात्रा का उद्देश्य समाज से नफरत को खत्म करना है. नेताओं ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि समाज के हर वर्ग, जाति और धर्म के लोग यात्रा में शामिल हों.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT