भूपेंद्र पटेल ने ली दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ, शामिल हुए थे पार्टी के दिग्गज

भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री सहित पार्टी के कई दिग्गज और वरिष्ठ नेताओं ने कार्यक्रम में शिरकत की.

  • 511
  • 0

भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार गुजरात के सीएम बन गए हैं. आज उन्होंने गांधीनगर में राज्य के सीएम पद की शपथ ली. राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री सहित पार्टी के कई दिग्गज और वरिष्ठ नेताओं ने कार्यक्रम में शिरकत की. हाल ही में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की .   

भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ 

बता दें कि शपथ लेने के बाद सीएम भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया. आज शपथ लेने के बाद से गुजरात के सीएम के तौर पर भूपेंद्र पटेल का दूसरा कार्यकाल शुरू हो गया. भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. राज्य में उनके नेतृत्व में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. गुजरात में बीजेपी ने अब तक की सबसे ज्यादा सीट दर्ज करके सरकार बनाई है.

पहली बार सीएम बन कर सबको चौंकाया था

भारतीय जनता पार्टी ने पिछले साल जब गुजरात में पूरी ही सरकार को बदलने का फैसला किया था तब मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेंद्र पटेल के चयन ने सबकों को चौंका दिया था. पार्टी ने विजय रूपाणी के स्थान पर भूपेंद्र पटेल का चयन किया था. मुख्यमंत्री पद की दौड़ में भूपेंद्र पटेल ने तत्कालीन उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत कई अन्य को पछाड़ दिया था. 

गुजरात में BJP को मिली थी बंपर जीत 

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव में बीजेपी ने कुल 182 विधानसभा सीटों में से 156, कांग्रेस ने 17, आप ने 5 और अन्य उम्मीदवारों ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की. गुजरात में बीजेपी की यह लगातार 7वीं विजय है. वहीं, कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही. कांग्रेस ने 17 सीटें हासिल कीं. इसके अलावा आप 5 सीटों पर जीत पाई और निर्दलीय उम्मीदवार 4 सीटो पर जीते.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT