जम्मू-कश्मीर में बड़ी साजिश को किया गया नाकाम, सुरक्षाबलों ने गिराया ड्रोन

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. यहां के अखनूर में पुलिस ने ड्रोन को मार गिराया.

  • 1193
  • 0

जम्मू-कश्मीर  में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. यहां के अखनूर में पुलिस ने ड्रोन को मार गिराया. बताया जा रहा है कि ड्रोन से पुलिस ने IED भी बरामद किया है. जम्मू-कश्मीर में पिछले 1 महीने से ड्रोन की गतिविधियां तेज हुई हैं. यहां 27 जून को भारतीय वायुसेना स्टेशन पर विस्फोटक गिराने के  ड्रोन का  इस्तेमाल किया गया था.

जानकारी के मुताबिक ड्रोन से 5 किलोग्राम आईडी बरामद हुआ है. इसे असेंबल किया जाना था और इसका इस्तेमाल आतंकियों द्वारा किया जाता था. वहीं एजेंसियां यह जांच कर रही हैं कि क्या लश्कर पिछले मामलों की तरह आंतकी  हमले के लिए  इस तरीके का इस्तेमाल कर सकता था. 

सोपोर में दो आतंकी ढेर

वहीं सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच काफी मुठभेड़ हुई. जिसमें लश्कर के कमांडर समेत दो आतंकी मारे गए. इन आतंकवादियों में से एक फ़याज़, नागरिकों और सुरक्षा बलों पर कई हमलों और हत्याओं में शामिल था. बताया जा रहा है कि ऑपरेशन पूरा हो चुका है. इसकी शुरुआत गुरुवार शाम को हुई.

ड्रोन एक लगातार बढ़ता खतरा बन रहा है

सुरक्षा बलों के अनुसार, पहले सीमा पार से आने वाले ड्रोन का इस्तेमाल भारतीय क्षेत्र के अंदर मुद्रा, हथियार और गोला-बारूद गिराने के लिए किया जाता रहा है. आतंकी गतिविधियों में मानवरहित हवाई वाहनों का इस्तेमाल शुरू हो गया है. इसका पता लगाने के लिए और प्रयासों की आवश्यकता है, ताकि इस नए और उभरते खतरे को प्रभावी ढंग से बेअसर किया जा सके.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT