Delhi Petrol Price: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में 8 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल पर वैट कम कर दिया है. दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद अब राजधानी में रहने वाले लोगों को महंगे पेट्रोल से निजात मिलेगी.

  • 3652
  • 0

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल पर वैट कम कर दिया है. दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद अब राजधानी में रहने वाले लोगों को महंगे पेट्रोल से निजात मिलेगी. दिल्ली में पेट्रोल अब करीब 8 रुपये सस्ता हो गया है. दिल्ली सरकार की कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया है. दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर वैट 30 फीसदी से घटाकर 19.40 फीसदी कर दिया है. नई दरें राजधानी दिल्ली में आज आधी रात से लागू हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें:आज से बदल रहे हैं ये नियम, डालेंगे आपके जीवन पर असर

बता दें कि बीते दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक कार्यक्रम के दौरान वैट घटाने के संकेत दिए थे. आपको बता दें कि देशवासियों को दिवाली का बड़ा तोहफा देते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती का ऐलान किया था. जिससे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 5 रुपये और 10 रुपये की कमी की गई. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने भी वैट में कटौती कर जनता को राहत दी है. वहीं दिल्ली सरकार ने भी वैट कम करके दिल्ली की जनता को बड़ी राहत दी है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT