योगी सरकार का बड़ा फैसला, मदरसों में क्लास से पहले राष्ट्रीय अनिवार्य

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अहम फैसला लिया है. यूपी सरकार ने आदेश दिया है कि मान्यता प्राप्त सभी मदरसों में कक्षाएं शुरू होने से पहले रास्ट्रीगान को अनिवार्यता दी जाए.

  • 611
  • 0

स्कूलों की तरह अब मदरसों में भी पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान होगा।.मदरसा शिक्षा परिषद ने मदरसों में पढ़ाई शुरू होने से पहले राष्ट्रगान को अनिवार्य कर दिया है. रमजान के अवकाश के बाद से नया सत्र शुरू हो रहा है.

यह भी पढ़ें:फिल्म पृथ्वीराज का गाना हुआ रिलीज, जंग के मैदान में उतरे खिलाड़ी कुमार

शिक्षा बोर्ड परिषद का आदेश

आपको बता दें कि, जिस तरह स्कूलों में पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान गाया जाता है ठीक इसी तरह अब उत्तर प्रदेश के मदरसों में भी पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, UP मदरसा शिक्षा बोर्ड परिषद ने इसका आदेश जारी कर दिया है. यह आदेश मान्यता प्राप्त अनुदान पाने वाले और अनुदान नहीं पाने वाले सभी मदरसों पर लागू होगा. सूत्रों के अनुसार, कक्षाएं शुरू होने से पहले सुबह की प्रार्थना के समय राष्ट्रगान होगा. रमजान और ईद की छुट्टियों के बाद गुरुवार यानी आज से सभी मदरसे खुल चुके है. 14 मई से मदरसों में बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही है.

यह भी पढ़ें:आज भारत में मोटोरोला ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन

मदरसों में अब होगा जन गण मन

24 मार्च को मदरसों में राष्ट्रगान का फैसला UP मदरसा शिक्षा परिषद की बैठक में लिया गया था. वहीं इसे गुरुवार को रजिस्ट्रार निरीक्षक एसएन पांडेय ने जारी किया है. उन्होंने बताया कि सत्र 2022-23 के स्कूल खुलने के पर ही राष्ट्रगान कराने का फैसला किया गया था. मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने पर यह फैसला लागू कर दिया जाएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT