धनतेरस पर बिहार सरकार ने दिया किसानों को तोहफा, खाते में भेजे जाएंगे पैसे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सूखा प्रभावित जिलों के प्रभावित किसानों को धनतेरस का तोहफा दिया.

  • 389
  • 0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सूखा प्रभावित जिलों के प्रभावित किसानों को धनतेरस का तोहफा दिया. राज्य के सूखा प्रभावित किसानों के लिए अच्छी खबर यह है कि उन्हें त्योहार से पहले सहायता मिल जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को सूखा प्रभावित किसानों को शीघ्र भुगतान करने का आदेश दिया.

किसानों को 3500 रुपये की सहायता

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिलाधिकारियों को छठ पूजा से पहले प्रभावित परिवार को सहायता प्रदान करने और उन्हें भुगतान करने के लिए दृढ़ संकल्प करने को कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिलाधिकारियों से कहा कि जब सर्वे हो चुका है और डाटा के पास है तो इस काम में देरी नहीं करनी चाहिए और इसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा करना चाहिए. 11 जिलों के 96 प्रखंड सूखा प्रभावित हैं और प्रभावित किसानों को 3500 रुपये की सहायता दी जानी है.

पांच सौ करोड़ रुपये की राशि

दरअसल, इस साल किसान सूखे से परेशान हैं. इस संबंध में राज्य सरकार पहले ही सहायता राशि की घोषणा कर चुकी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने धनतेरस के मौके पर इसकी घोषणा की और कहा कि पहले चरण के भुगतान के लिए पांच सौ करोड़ रुपये की राशि जिलों को भी भेजी जा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रिमोट का बटन दबा कर सभी प्रभावित जिलों को राशि हस्तांतरित करते हुए कहा कि इसे बिना किसी देरी के प्रभावित किसानों तक पहुंचाया जाए. उन्होंने जिलाधिकारियों को भी राजी किया कि वे त्योहार से पहले इस काम को पूरा कर लेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT