Bihar: शादी के कार्ड में लिखवाया अनोखा संदेश, समाज के लिए कायम की मिसाल

बिहार के गया जिले में एक शादी के कार्ड की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. जहां गेवालबीघा के रहने वाले भोला यादव ने पूरे समाज के लिए एक मिसाल कायम की है.

  • 1668
  • 0

बिहार के गया जिले में एक शादी के कार्ड की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. ऐसा इसलिए है क्योंकि शादी में आने वाले लोगों के लिए कार्ड में साफ निर्देश लिखा हुआ है कि वे शादी में शराब या हथियार लेकर न आएं. दरअसल, जिले के गेवालबीघा मोहल्ला निवासी भोला यादव जो एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं, यह लिखकर सुर्खियां बटोर रहे हैं कि उनकी बेटी की शादी के कार्ड में शराब पीना सख्त मना है.

यह भी पढ़ें: मिताली राज ने बनाया रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रन

बिहार के गया के गेवालबीघा के रहने वाले भोला यादव ने पूरे समाज के लिए एक मिसाल कायम की है. बेटी की शादी के कार्ड में भोला यादव ने एक खास मैसेज छापा है. लोग इसकी काफी तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, भोला यादव की बेटी की शादी के कार्ड में लिखा था कि शराब पीकर शादी में आना मना है. इस मैसेज को पढ़ने के बाद लोग इस कदम की काफी तारीफ कर रहे हैं. यह खास मैसेज लोगों को शराब न पीने के लिए जागरूक कर रहा है.

यह भी पढ़ें: UP: बाराबंकी में हुआ दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

लोगों को करते रहते हैं जागरूक

भोला यादव एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. वे अक्सर ऐसे काम करते रहते हैं जिससे समाज में एक अच्छा संदेश जाता है. इसी कड़ी में अब उन्होंने इस मैसेज को अपनी बेटी की शादी के कार्ड में छापा है. भोला यादव की बेटी की शादी 16 फरवरी को है. उन्होंने कार्ड में साफ लिखा है कि कोई भी रिश्तेदार शादी में शराब का सेवन न करे. आज के समय में जहां शादियों में शराब पीना एक फैशन बन गया है, वहीं इस कार्ड ने समाज को एक खास आईना दिखाया है. बताया जा रहा है कि ये शादी और भी कई मायनों में मिसाल कायम कर रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT