बिहार के शिक्षक ने लिखा अनोखा पत्र, बोले 7 तारीख को होगा मेरा पेट खराब

बिहार में इन दिनों शिक्षक अजीबोगरीब तरीके से आवेदन लिखकर अपने आकस्मिक अवकाश के लिए छुट्टी मांग रहे हैं. सोशल मीडिया पर छुट्टी मांगने से जुड़े कुछ ऐसे आवेदन वायरल हो रहे हैं.

  • 598
  • 0

बिहार में इन दिनों शिक्षक अजीबोगरीब तरीके से आवेदन लिखकर अपने आकस्मिक अवकाश के लिए छुट्टी मांग रहे हैं. सोशल मीडिया पर छुट्टी मांगने से जुड़े कुछ ऐसे आवेदन वायरल हो रहे हैं, जिसमें अगले एक हफ्ते में मां की मौत की संभावना है, 4 दिन बाद शादी में ज्यादा खाना खाने से पेट खराब होने की संभावना है और संभावना है कुछ दिनों के बाद बीमार होने के कारण. प्राचार्य को सूचना देकर छुट्टी मांगी गई है. ये सभी छुट्टी के आवेदन इसलिए लिखे गए हैं क्योंकि जिला शिक्षा विभाग ने यह आदेश जारी किया था.

जिला शिक्षा विभाग के आदेश की कॉपी

अवकाश की मांग

दरअसल, मुंगेर, भागलपुर और बांका जिले में शिक्षकों के आकस्मिक अवकाश की मांग को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से नया आदेश जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि शिक्षकों को आकस्मिक अवकाश के लिए 3 दिन पहले आवेदन करना होगा.  ऐसा नहीं करने पर उनकी छुट्टी मंजूर नहीं की जाएगी. इस आदेश से शिक्षक काफी नाराज हैं. शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षक नेताओं का कहना है कि एक्सीडेंटल यानी आकस्मिक स्थिति के कारण छुट्टी ली जाती है. 3 दिन पहले आने वाली मुसीबत का कोई कैसे अनुमान लगा सकता है.

शिक्षक का वायरल हो रहा अवकाश आवेदन

8 बजे मेरी मां का देहांत हो जाएगा

ऐसे तमाम आवेदनों के बीच शिक्षक अजय कुमार ने वायरल हो रहे एक पन्ने में लिखा है कि सोमवार 5 दिसंबर 2022 को रात 8 बजे मेरी मां का देहांत हो जाएगा. इसलिए मैं उनके अंतिम संस्कार के लिए 6 दिसंबर से 7 दिसंबर तक अपने स्कूल से अनुपस्थित रहूंगा. वहीं एक अन्य आवेदन में शिक्षक राज गौरव ने लिखा कि वह 4 दिसंबर से 5 दिसंबर तक बीमार रहेगा, जिससे वह स्कूल नहीं आ पाएगा. ऐसे ही एक आवेदन में नीरज कुमार ने लिखा कि पेट खराब होने के कारण वह 7 दिसंबर से 9 दिसंबर तक स्कूल का काम नहीं कर पाएगा. नीरज ने लिखा कि, मैं 7 दिसंबर को एक शादी समारोह में शामिल होऊंगा और श्रीमान को मालूम हो कि शादी समारोह में जमकर भोजन का लुत्फ लूंगा और फिर पेट खराब होना लाज़मी है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT