Bipin Rawat Chopper Crash: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बयां किया दुख, सदन ने दी श्रद्धांजली

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक बया कर संसद के दोनों सदनों में बयान दिया. रक्षा मंत्री ने कहा कि-

  • 1144
  • 0

बुधवार को हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में भारत के प्रथम रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत (CDS Gen Bipin Rawat), उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत सहित 13 लोगों की मौत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक बया कर संसद के दोनों सदनों में बयान दिया. रक्षा मंत्री ने कहा कि- "जनरल बिपिन रावत अपने तय दौरे पर थे. बुधवार को उन्होंने 11. 48 बजे एमआई-17 हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी. एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने  लगभग 12.08 बजे नियंत्रण खो दिया. स्थानीय लोगों ने हेलीकॉप्टर को आग की लपटों में देखा. इसके बाद स्थानीय प्रशासन का बचाव दल मौके पर पहुंचा. तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया." उन्होंने कहा कि- "हादसे में 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई."

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में 3 दिन का राजकीय शौक, जानिए पूरा मामला

रक्षा मंत्री ने कहा कि- "सीडीएस जनरल बिपिन रावत की असमय मृत्यु हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूर्णीय क्षति है. जनरल बिपिन रावत ने असाधारण साहस के साथ देश की सेवा की, प्रथम सीडीएस के तौर पर उन्होंने सशस्त्र बलों के एकीकरण के लिए योजनाएं तैयार की."

हादसे पर दुख  किया ज़ाहिर

जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी और अन्य 11 सैन्य अधिकारियों की मौत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी संवेदना ज़ाहिर की. वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी हादसे पर दुख ज़ाहिर किया और मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT