केरल में COVID-19 मामलों की संख्या अधिक होने के कारण भाजपा, CPI (M) के बीच बड़े मतभेद

कोझीकोड (केरल), 29 जुलाई , जो भारत की सबसे अच्छी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली होने का दावा करता है, पिछले कुछ दिनों में देश के कुल covid-19 मामलों की संख्या के आधे से अधिक की रिपोर्ट की है, जिसमें एक किक मारना है. भाजपा और राज्य की सत्तारूढ़ माकपा के बीच तीखी न

  • 853
  • 0

कोझीकोड (केरल), 29 जुलाई , जो भारत की सबसे अच्छी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली होने का दावा करता है, पिछले कुछ दिनों में देश के कुल covid-19 मामलों की संख्या के आधे से अधिक की रिपोर्ट की है, जिसमें एक किक मारना है. भाजपा और राज्य की सत्तारूढ़ माकपा के बीच तीखी नोकझोंक.

अकेले दक्षिणी राज्य ने बुधवार को 22,056 ताजा सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए - भारत के कुल कोरोनवायरस के 43,654 के आधे से अधिक. जबकि राज्य में स्वास्थ्य विशेषज्ञों और नीति निर्माताओं ने दैनिक सीओवीआईडी ​​​​मामलों में स्पाइक के कारण केरल के सबसे कम सरोप्रवलेंस का हवाला दिया, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सीपीआई (एम) शासित राज्य पर हमला किया, आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की विफलताएं एक का प्रतिनिधित्व करती हैं पूरे भारत के लिए बड़ा खतरा.

भाजपा और उसके मंत्री पर पलटवार करते हुए माकपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री टी एम थॉमस इसाक ने केंद्र से केरल को मुफ्त सलाह के बजाय अधिक टीके उपलब्ध कराने का आग्रह किया. कोझीकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रशामक चिकित्सा संस्थान के प्रमुख डॉ सुरेश कुमार के अनुसार, वायरस के स्पाइक की जाँच करने के दो तरीके हैं.

"एक टीकाकरण के माध्यम से और दूसरा स्वाभाविक रूप से. ICMR की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, केरल में सबसे कम सेरोप्रवलेंस 44 प्रतिशत है और इसलिए बाकी 56 प्रतिशत अभी भी वायरस की चपेट में हैं, जबकि अधिकांश अन्य में यह दर लगभग 70 है। राज्यों, "सुरेश कुमार ने पीटी आई को बताया.

उन्होंने कहा कि केरल ने कभी भी स्पाइक्स में चरम का अनुभव नहीं किया और राज्य के अस्पतालों पर अधिक बोझ नहीं था "क्योंकि हम प्राकृतिक प्रतिरक्षा को लगभग सावधानीपूर्वक रोकने वाले प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT