हिमाचल प्रदेश में 1 दर्जन से ज्यादा विधायकों के टिकट काट सकती है बीजेपी

सत्ता पर काबिज रखने की कोशिशों में जुटी भारतीय जनता पार्टी की रणनीति को लेकर खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी करीब एक दर्जन से ज्यादा विधायकों के टिकट काट सकती है.

  • 415
  • 0

हिमाचल प्रदेश में चुनाव का बिगुल बज चुका है. दोबारा सत्ता पर काबिज रखने की कोशिशों में जुटी भारतीय जनता पार्टी की रणनीति को लेकर खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी करीब एक दर्जन से ज्यादा विधायकों के टिकट काट सकती है. इसके अलावा दो-तीन मंत्रीयों पर भी इसकी गाज गिर सकती है. उनके टिकट भी काटे जा सकते हैं.

सूत्रों को कहना है कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा कुछ विधायकों की सीट भी चेंज करने पर विचार कर  रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा सत्ता में वापिस आने के लिए हिमाचल प्रदेश में एंटी-इन्कंबेंसी फैक्टर को काटने के लिए भाजपा मौजूदा विधायकों के टिकट काटने वाली रणनीति अपना सकती है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने विधानसभा चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई है. 

बता दे कि भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज शाम पांच बजे होनी है. इस बैठक में ही हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है और एक चरण में ही मतदान होंगे.

12 नवंबर को चुनाव 

चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में  चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. हिमाचल में एक ही चरण में  12 नवंबर को मतदान और 8 दिसंबर को मतगणना की जाएगी. मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने बीते दिनों आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए कहा कि उम्मीद है कि लोकतंत्र के इस पर्व में मतदाता अधिक से अधिक अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे. इस घोषणा के साथ ही हिमाचल प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT