लुधियाना कोर्ट में बम ब्लास्ट केस का आरोपी हरप्रीत सिंह को NIA ने किया गिरफ्तार, सिर पर था 10 लाख का इनाम

हरप्रीत को पिछले साल दिसंबर में लुधियाना के कोर्ट की इमारत में ब्लास्ट से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी और 6 अन्य घायल हो गए थे.

  • 358
  • 0

वॉन्टेड आतंकवादी और लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट के मास्टर माइंड हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी  को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी हरप्रीत को दिल्ली के इंदिरा गांधी नेशनल एयर पोर्ट से गिरफ्तार किया गया. आरोपी हरप्रीत को NIA ने गिरफ्तार किया है. आरोपी मलेशिया से भारत लौट रहा था. एनआईए ने आरोपी हरप्रीत के सिर पर 10 लाख का इनाम रखा था. हरप्रीत को पिछले साल दिसंबर में लुधियाना के कोर्ट की इमारत में ब्लास्ट से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी और 6 अन्य घायल हो गए थे.

मलेशिया से भारत आ रहा था आरोपी 

बता दें कि आरोपी हरप्रीत सिंह मूल रुप से पंजाब के अमृत शहर स्थित अजनाला इलाके का रहने वाला है. NIA के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हरप्रीत मलेशिया के कुआलालम्पुर से नई दिल्ली लौटने के बाद एयरपोर्ट पर ही आतंकी हरप्रीत सिंह की गिरफ्तारी की गई. 

23 दिसंबर 2021 को हुआ था धमाका 

जानकारी के लिए बता दें कि 23 दिसंबर, 2021 को लुधियाना कोर्ट में धमाका हुआ था. इस बम ब्लास्ट के दौरान एक शख्स की मौत हुई थी जबकि 6 लोग घायल हो गए थे. उसके बाद इसी साल 13 जनवरी 2022 को एनआईए (NIA) ने इस संबंध में केस दर्ज किया था. आरोपी हरप्रीत सिंह के खिलाफ स्पेशल एनआईए कोर्ट से गैर-जमानती वारंट जारी हो चुका था. इसके अलावा उसके खिलाफ एक लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया था. आखिरकार एनआईए ने लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट के आरोपी हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

कई मामले का है आरोपी

एनआईए के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी हरप्रीत सिंह विस्फोटकों, हथियारों और ड्रग्स की तस्करी सहित कई मामलों में भी शामिल था. पुलिस को उसकी तलाश थी. उसको गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT