भारत में पकड़ा गया कोरोना वायरस फैलाने वाला चीनी जासूस

यह चीनी नागरिक एक जासूस है.

  • 11605
  • 0

देश में फैली कोरोना महामारी का दोषी चीनी है. यह वायरस चीन के वुहान शहर में फैला था. इसी बीच एक खबर आ रही है कि बीएसएफ ने एक चीनी नागरिक को गैर-कानूनी तरीके से बांग्लादेश बॉर्डर से भारत में दाखिल होते हुए धर-दबोचा है. जानकारी के मुताबिक इस चीनी नागरिक को पश्चिम बंगाल के मालदा में दाखिल होते हुए पकड़ा गया था. ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि कहीं यो कोरोना वायरस फैलाने वाला तो नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, यह चीनी नागरिक एक जासूस है. इसका नाम हान जुनवई (36 साल) है. जुनवई गलत इरादे से भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था. इसीलिए उसे आधिकारिक तौर से गिरफ्तार कर लिया गया है. 


बता दें कि उसके एक साथी को कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश पुलिस की एंटी टेरर स्कॉवयड (एटीएस) ने गिरफ्तार किया था. हान जुनवे खुद और उसकी पत्नी भी इस मामले में सह-आरोपी हैं. भारत में वांछित होने के चलते उसे भारत का वीजा नहीं मिल रहा था।

पूछताछ में हान जुनवे ने खुलासा किया कि उसका साथी हर महीने भारत से 10-15 भारतीय सिम कार्ड चीन भेजता था. जुनवे ने बताया कि उसका गुरूग्राम में एक होटल है, जिसमें कई दूसरे चीनी नागरिक कार्यरत हैं.  


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT