10वीं पास के लिए निकली बंपर नौकरियां, जानिए आवेदन करने की पूरी प्रकिया

उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल http://ambala.cantt.gov.in के माध्यम से 15 जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि कुल 97 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

  • 3593
  • 0

मुख्यालय दक्षिणी कमान पुणे ने कनिष्ठ हिंदी अनुवादकों सहित कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल http://ambala.cantt.gov.in के माध्यम से 15 जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि कुल 97 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

पदों का विवरण:-

सब डिविजनल ऑफिसर (द्वितीय) - 89 पद

जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर - 7 पद

हिंदी टाइपिस्ट - 1 पद

शैक्षिक योग्यता:-

जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी या अंग्रेजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. सब डिविजनल ऑफिसर और हिंदी टाइपिस्ट के पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है.

आयु सीमा:-

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवारों की आयु की गणना 15 जनवरी, 2022 से की जाएगी. ऊपरी आयु सीमा में, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल और एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया:-

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. लिखित परीक्षा और प्रवेश पत्र की तिथि आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से सूचित की जाएगी.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT