अमरिंदर - अमित शाह की मुलाकात, राज्यसभा के रास्ते मोदी सरकार में कृषि मंत्री बन सकते हैं

पंजाब के CM की कुर्सी छोड़ने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह की दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात खत्म हो गई है

  • 661
  • 0

पंजाब के CM की कुर्सी छोड़ने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह की दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात खत्म हो गई है. गृह मंत्री के आवास पर यह बैठक करीब 45 मिनट तक चली. जहां जेपी नड्‌डा के भी मौजूद थे. बैठक में क्या हुआ, इसके बारे में ब्यौरा नहीं मिल सका है. लेकिन अब चर्चा है कि कल कोई बड़ा कांग्रेसी नेता भाजपा में शामिल हो सकता है. इसे कैप्टन से जोड़कर देखा जा रहा है। कैप्टन मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने किसी राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात से इनकार किया था. फिर भी अब वह शाह से मिलने गए हैं. चर्चा है कि अमरिंदर को भाजपा राज्यसभा के रास्ते सरकार में भी ला सकती है और उन्हें कृषि मंत्री बनाया जा सकता है.


आपको बता दें कैप्टन शुरु से ही किसान आंदोलन के समर्थन में रहे हैं. पंजाब में करीब एक महीने शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन चलता रहा. इसके बाद किसान दिल्ली गए तो कैप्टन ने कोई रोक-टोक नहीं की है. यहां तक कि उन्होंने केंद्र सरकार के किसानों को रोकने के निर्देश को भी ठुकरा दिया है. किसानों के साथ कैप्टन के रिश्ते भी अच्छे हैं.


कैप्टन ने CM की कुर्सी छोड़ी तो बड़ा सवाल था कि उनका सियासी भविष्य क्या होगा? कैप्टन से सीधे तौर पर भाजपा में शामिल होने के बारे में भी पूछा गया. उन्होंने कहा कि सब विकल्प खुले हैं. वह इसके बारे में सोच रहे हैं. कैप्टन का इससे पहले 2017 में कांग्रेस हाईकमान से टकराव हुआ था. तब कैप्टन जाट महासभा बनाकर कांग्रेस काे चुनौती दी थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT