दिल्ली शराब घोटाले में एक और गिरफ्तारी, CBI ने CA बुचिबाबू को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने आबकारी घोटाले में एक और गिरफ्तारी की है. मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने हैदराबाद से चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरंटला को गिरफ्तार किया है.

  • 285
  • 0

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में कथित घोटाले का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को सीबीआई ने आबकारी घोटाले में एक और गिरफ्तारी की है. मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने हैदराबाद से चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरंटला को गिरफ्तार किया है. सीबीआई आज बुचिबाबू को कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड की मांग करेगी. गिरफ्तारी से पहले बुचिबाबू से एक दिन पहले पूछताछ की गई. बुचिबाबू से पूर्व में भी जांच अधिकारियों ने पूछताछ की थी. सीबीआई के अधिकारी आज सुबह बुचिबाबू को कोर्ट में पेश करेंगे.

मामले में मनीष सिसोदिया भी हैं आरोपी 

खबरों के मुताबिक, गोरंटला एसोसिएट्स के बुचिबाबू दिल्ली शराब घोटाले के कई आरोपियों के सीए के तौर पर काम कर रहे हैं. इससे पहले, जांच अधिकारियों ने हैदराबाद में गोरंटला एसोसिएट्स के कार्यालय में तलाशी ली थी और इस तलाशी के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज एकत्र किए गए थे. बता दें कि इस मामले में जांच एजेंसी द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है और उनसे पूछताछ भी की गई है.

शराब घोटाले के चार्जशीट में कई लोगों के नाम हैं शामिल 

मालूम हो कि ईडी के अधिकारियों ने हाल ही में दिल्ली शराब घोटाले में दूसरी चार्जशीट दाखिल की है. इस चार्जशीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीआरएस एमएलसी कलवाकुंतला कविता का नाम भी शामिल किया गया है. बुचिबाबू ने कुछ समय के लिए बीआरएस एमएलसी कविता के लिए चार्टेड अकाउंटेंट के रूप में काम किया.

अभी जारी रहेगी मौजूदा आबकारी नीति

दिल्ली सरकार के निगमों द्वारा खुदरा शराब व्यापार से संबंधित मौजूदा आबकारी नीति को कुछ और समय के लिए बढ़ाए जाने की संभावना है, क्योंकि नई आबकारी नीति अभी तैयार की जा रही है. दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति 2021-22 को रद कर दिया है और इसे लागू किए जाने में अनियमितता के आरोपों पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा सीबीआई से जांच की सिफारिश करने के बाद 31 अगस्त, 2022 के अपने आदेश को उसने वापस भी ले लिया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT