गोमती रिवर फ्रंट मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई ने मांगी इजाजत, शिवपाल की बढ़ सकती है मुसीबत

शिवपाल यादव की सुरक्षा में कटौती कर दी है. इसके बाद शिवपाल यादव को दूसरा झटका लगने वाला है, क्योंकि सीबीआई ने गोमती रिवर फ्रंट घोटाले मामले में पूछताछ के लिए इजाजत मांगी है.

  • 358
  • 0

यूपी सरकार ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की सुरक्षा में कटौती कर दी है. इसके बाद शिवपाल यादव को दूसरा झटका लगने वाला है, क्योंकि सीबीआई ने गोमती रिवर फ्रंट घोटाले मामले में पूछताछ के लिए इजाजत मांगी है. 

उस समय सिचाई मंत्री शिवपाल

गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में तत्कालीन सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव और दो आला अफसरों की भूमिका की पड़ताल सीबीआई ने शुरू कर दी है. सीबीआई ने उनसे आगे की जांच के लिए पूछताछ की अनुमति मांगी है. इसलिए शासन ने निर्णय लेने के लिए सिंचाई विभाग से संबंधित रिकार्ड तलब किया है. बताया जा रहा है कि गोमती रिवर फ्रंट घोटाला जिस समय हुआ था उस समय शिवपाल यादव उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के सिचाई मंत्री थे. सूबे के सीएम योगी आदित्य ने 2017 में सत्ता पर काबिज होते ही गोमती रिवर फ्रंट जांच कराई थी.  

गोमती रिवर फ्रंट जांच पर शिवपाल का बयान 

गोमती रिवर फ्रंट घोटाले के सवाल पर शिवपाल यादव ने जवाब देते हुए कहा कि, मैंने जो भी काम किया है, जनता के हित में किया है. जितना काम हुआ है, अच्छे से अच्छा हुआ है. उसमें कोई कमी नहीं है. नियम के तहत काम हुआ है और अभी मुझे आपके माध्यम से पता चला है, इसकी पूरी जानकारी भी नहीं है क्या किया जा सकता है.

राम गोपाल ने कहा ताकत का दुरुपयोग कर रही है बीजेपी

समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने शिवपाल पर सीबीआई जांच के सवाल पर कहा कि, जब सरकार निराश और हताश हो जाती है तो अपने ताकत का दुरुपयोग करने की सोचती है. शिवपाल ने क्या गलत किया है और क्या बिगाड़ लेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गोमती रिवर फ्रंट, साबरमती रिवर फ्रंट से बेहतर है.

शिवपाल के आवास पर भी संकट

शिवपाल यादव की मुसीबत बढ़ती ही जा  रही है. लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर मिले बंगले के आवंटन पर भी संकट मंडराने लगाने लगा है. यूपी सरकार ने उन्हें यह सरकारी आवास विधायक आवास के रूप में आ‌वंटित किया है. आवास के साथ ही यहां प्रसपा का कार्यालय भी संचालित होता है, जबकि विधायक को सिर्फ बंगले में रहने के लिए अनुमति होती है.

गोमती रिवर फ्रंट की जांच पहले से चल रही है: BJP

यूपी के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा सपा के आरोपों को जवाब देते हुए कहा कि गोमती रिवर फ्रंट की जांच पहले से चल रही है. यह एक न्यायिक प्रक्रिया हैं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने इसी क्रम में शिवपाल के सुरक्षा हटाने के सवाल पर कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को जब लगता है कि उनको ज्यादा सुरक्षा की जरूरत थी तब जेड दी गई और अब ऐसा महसूस हुआ कि उनको अब इतना ज्यादा खतरा नहीं तो घटा दी गई. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT