केंद्र ने हाईकोर्ट के 7 न्यायाधीशों के ट्रांसफर की लिस्ट की जारी

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश के अनुसार हाई कोर्ट के 7 जजों के तबादले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

  • 966
  • 0

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश के अनुसार हाई कोर्ट के 7 जजों के तबादले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन जजों की लिस्ट में सबसे पहले जस्टिस राजन गुप्ता हैं, उनका तबादला पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से पटना हाईकोर्ट कर दिया गया है. न्यायमूर्ति टी.एस. शिवगनम का नाम है कि उनका मद्रास हाई कोर्ट से कलकत्ता हाईकोर्ट ट्रांसफर किया जाएगा. जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर का नाम लिस्ट में तीसरा है, उनका तबादला हिमाचल प्रदेश HC से पंजाब और हरियाणा HC में कर दिया गया है.

ये भी पढ़े: NCC टीचर छात्राओं को इंस्टाग्राम पर भेजता था अश्लील मैसेज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

न्यायमूर्ति पी.बी. बजंथरी का नाम है उनका तबादला कर्नाटक हाईकोर्ट से पटना हाईकोर्ट कर दिया गया है. पांचवें स्थान पर जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा का नाम है, उनका तबादला राजस्थान हाईकोर्ट से पटना हाईकोर्ट कर दिया गया है. न्यायमूर्ति टी. अमरनाथ गौर छठे हैं जिन्हें तेलंगाना उच्च न्यायालय से त्रिपुरा उच्च न्यायालय में स्थानांतरित किया गया है. वहीं, जस्टिस सुभाष चंद का तबादला इलाहाबाद HC से झारखंड HC में कर दिया गया है.


ये भी पढ़े: Jammu Kashmir के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़, पांच जवान हुए शहीद


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT