ओमिक्रॉन के डर के बीच केंद्र का 6 राज्यों को ALERT

देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय भी अलर्ट पर है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने शनिवार को 6 राज्यों को पत्र लिखकर वहां कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर चिंता व्यक्त की है.

  • 744
  • 0

अब देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं. कर्नाटक के बाद शनिवार को गुजरात के जामनगर में भी एक मामले की पुष्टि हुई है. देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय भी अलर्ट पर है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने शनिवार को 6 राज्यों को पत्र लिखकर वहां कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर चिंता व्यक्त की है. इसके साथ ही कुछ निर्देश भी जारी किए गए हैं और कहा गया है कि अगर गाइडलाइंस का पालन नहीं किया गया तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें:-कौशांबी में दिखा पशु प्रेम, बकरे का अनोखे तरीके से किया गया अंतिम संस्कार

स्वास्थ्य सचिव ने जिन 6 राज्यों को पत्र लिखा है उनमें केरल, जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा और मिजोरम शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों, कोरोना संक्रमण की बढ़ती सकारात्मकता दर और बढ़ती मृत्यु दर पर चिंता व्यक्त की है. केंद्र सरकार ने इन राज्यों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि वे परीक्षण, ट्रैक, उपचार, टीकाकरण सुनिश्चित करें. साथ ही कोविड के उचित व्यवहार पर भी नजर रखें. केरल में बढ़ती मृत्यु दर और मामले पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता व्यक्त की है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT