Chhattisgarh: पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में 35 जवान मिले कोरोना पॉजिटिव, 650 पर मंडरा रहा है खतरा

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में 35 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

  • 1327
  • 0

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में 35 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इनकी रिपोर्ट आने के बाद कलेक्टर ने पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. यहां विभिन्न जिलों से सैनिक प्रशिक्षण के लिए पहुंचे हैं. 35 जवानों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उनके संपर्क में आए 650 अन्य जवानों पर भी कोविड संक्रमण फैलने का खतरा है. हालांकि जिला प्रबंधन और स्कूल प्रबंधन की ओर से जरूरी सावधानियां बरतने का दावा किया जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशिक्षण विद्यालय में विभिन्न जिलों से पहुंचे जवानों का नियमित कोविड जांच किया गया. इनमें से 35 जवानों की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई थी. रिपोर्ट मिलते ही जिला कलेक्टर तरण प्रकाश सिन्हा ने पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. पाॅजिटिव जवान 650 जवानों को लेकर ट्रेनिंग सेंटर आए थे और उनके साथ रहे, जिसके चलते अब सभी जवानों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है.

राज्य में कोरोना की रफ्तार धीमी

हालांकि राहत की बात यह है कि पूरे छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई है. पिछले 24 घंटे में राज्य भर में 333 नए मरीज मिले वहीं अब तक 3 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो चुकी है. राजधानी रायपुर में 16 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही 24 घंटे में राज्य भर में 342 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 4016 हो गई है. कुल पीड़ितों की संख्या 9 लाख 99 हजार 150 थी और राज्य में अब तक 1 लाख 34 हजार 89 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT