कंट्रोल खोकर सीधा खाई में गिरी बच्चों से भरी स्कूल बस, बच्चे हुए बुरी तरह से घायल

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि स्थानीय निवासी बच्चों को बचाने के लिए मौके पर पहुंचे।

  • 300
  • 0

उत्तर प्रदेश के एक कस्बे में तेज रफ्तार स्कूल बस सड़क किनारे खाई में गिर गई, जिससे एक दर्जन से अधिक स्कूली बच्चे घायल हो गए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। घटना मंगलवार सुबह करीब नौ बजे की है। बिसौली कस्बे के एक निजी स्कूल की स्कूल बस चालक के नियंत्रण खो देने के बाद सड़क किनारे खाई में जा गिरी। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा ने मंगलवार को बताया कि चालक के नियंत्रण खो देने के बाद बस खाई में गिर गयी, जिससे करीब एक दर्जन बच्चे घायल हो गये।


पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि स्थानीय निवासी बच्चों को बचाने के लिए मौके पर पहुंचे। मामले की जांच की जा रही है। महाराष्ट्र की एक हालिया घटना में, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण (MACT) ने 2016 में एक सड़क दुर्घटना में मारे गए एक व्यवसायी के बेटे को 23.41 लाख रुपये का मुआवजा दिया। ऐसा दावा किया जा रहा है कि एमएसीटी के सदस्य एम एम वालिमोहम्मद ने दो उत्तरदाताओं - आपत्तिजनक मोटरसाइकिल के मालिक और बीमाकर्ता आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड - को संयुक्त रूप से और अलग-अलग भुगतान करने के लिए 7 प्रतिशत प्रति वर्ष के ब्याज के साथ भुगतान करने का निर्देश दिया।


23 नवंबर को पारित आदेश की प्रति शनिवार को उपलब्ध कराई गई। दावेदार की ओर से पेश अधिवक्ता एस टी कदम ने न्यायाधिकरण के समक्ष प्रस्तुत किया कि पीड़ित बिपिन शेठ (59), जो एक व्यवसायी था, प्रति माह 25,142 रुपये कमा रहा था। 29 दिसंबर, 2016 को, पीड़ित अपनी मोटरसाइकिल से नवी मुंबई में वाशी की ओर जा रहा था, जब एक अन्य दोपहिया वाहन ने वाहन को टक्कर मार दी। पीड़ित मोटरसाइकिल से गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT