दिल्ली मेयर चुनाव से पहले AAP और BJP के पार्षदों के बीच मारपीट, बिना मेयर चुने सदन स्थगित

यह हंगामा मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाने के कारण शुरु हुआ. जब आप पार्षदों ने विरोध किया तो भाजपा पार्षद भी सामने आ गए. आम आदमी पार्टी (AAP) के सदस्यों ने विरोध शुरू कर दिया. इससे बीजेपी पार्षद भी इनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे

  • 261
  • 0

दिल्ली में MCD मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया हंगामे की वजह से शुरू नहीं हो पाई. चार घंटे चले हंगामे के बाद सदन को स्थगित कर दिया गया. ऐसे में माना जा रहा है कि मेयर चुनाव टल गया है. उधर, आप ने इस मुद्दे पर कोर्ट जाने के संकेत दिए हैं. अब आगामी सदन की तारीख को दिल्ली महापौर (Delhi Mayor) का चुनाव होगा, जिसकी तारीख उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना तय करेंगे.

मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाने के कारण शुरु हुआ हंगामा

यह हंगामा मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाने के कारण शुरु हुआ. जब आप पार्षदों ने विरोध किया तो भाजपा पार्षद भी सामने आ गए. आम आदमी पार्टी (AAP) के सदस्यों ने विरोध शुरू कर दिया. इससे बीजेपी पार्षद भी इनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस कारण दोनों पार्टियों के पार्षदों में मारपीट और हाथापाई शुरू हो गई. इस दौरान दोनों ओर से एक-दूसरे के ऊपर कुर्सियां भी फेंकी गईं, साथ ही मेजें तोड़ी गईं. इस दौरान  AAP के पार्षद प्रोटेम स्पीकर के आसन पर चढ़ गए. कुछ धक्का लगने से नीचे गिर गए, कुछ को चोटें आईं.

हंगामे के बीच इन चार मनोनीत पार्षदों ने ली शपथ

विनोद सहरावत

लक्ष्मण आर्य

मुकेश मान

सुनीत चौहान

AAP का भाजपा नेताओं पर मारपीट और हमले का आरोप

सांसद संजय सिंह ने कहा कि मनोनीत सदस्यों की पहले शपथ नहीं होती है, लेकिन भाजपा परंपरा बदल रही है. उनके लोग हमारे पार्षदों को सदन के अंदर मार रहे हैं. संजय ने सवाल करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता ने चुनाव में भाजपा को हरा दिया तो क्या उनके नेता हमारे लोगों की जान लेंगे.

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर भाजपा पर साधा निशाना

सिविक सेंटर में आम आदमी पार्टी और भाजपा के पार्षदों में हुए हंगामे के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि MCD में अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए और कितना गिरोगे भाजपा वालों. उन्होंने कहा कि चुनाव टाले, पीठासीन अधिकारी की गैरकानूनी नियुक्ति, मनोनीत पार्षदों की गैरकानूनी नियुक्ति, और अब जनता के चुने पार्षदों को शपथ न दिलवाना. अगर जनता के फैसले का सम्मान नहीं कर सकते तो फिर चुनाव ही किसलिए?

भाजपा पर आप पार्षद ने लगाया आरोप

AAP पार्षद प्रवीन कुमार ने कहा कि भाजपा गुंडागर्दी कर रही है. चुने गए पार्षदों के बजाय मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाई जा रही है. जब हमने इसका विरोध किया और पहले निर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण कराने की मांग की तो हंगामा हो गया.

BJP ने कहा- MCD के लिए काला दिन है

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि MCD के इतिहास में आज सबसे काला दिन है. AAP पार्षदों ने शराब पीकर सदन में BJP की महिला पार्षदों के साथ मारपीट की. नुकीली चीजों से हमला किया और बाल पकड़कर खींचे. उन्हें गंदी-गंदी गालियां भी दीं.

नैतिक रूप से हाई गई AAP- मनोज तिवारी

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी क्यों डर रही है. आप नैतिक रूप से हार चुकी है. क्या उसे लगता है कि उसके पार्षद उसकी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे.

कांग्रेस बोली- AAP को बहुमत मिला है तो केजरीवाल अपना मेयर बनाएं

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया है. जनता का सम्मान करते हुए हम मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति का चुनाव नहीं लड़ेंगे. AAP को बहुमत मिला है तो केजरीवाल अपना मेयर बनाएं और दिल्ली की जनता की सेवा करें.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT