मुख्तार अंसारी के करीबियों ने बैंक को लगाया 107 करोड़ का चूना, चार आरोपियों के खिलाफ हुआ केस दर्ज

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियो ने बैंक को 107 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया.

  • 1236
  • 0

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियो ने बैंक को 107 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया, वहीं बैंक से लोन लेने के नाम पर मुख्तार अंसारी के गुर्गों ने बैंक से पैसा हड़प लिया. पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. हालांकि एफआईआर में मुख्तार अंसारी का जिक्र नहीं है.

इसके साथ- साथ मुख्य आरोपी शकील हैदर मुख्तार अंसारी का करीबी बताया जाता है.  शकील ने अपनी रियल एस्टेट कंपनी हिंद कंस्ट्रक्शन प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और हिंद बिल्डटेक कंपनी के नाम पर कर्ज दिया था. उसने कर्ज की रकम खर्च कर दी और एक भी किस्त जमा नहीं की. बैंक अधिकारियों ने उससे संपर्क किया तो वह मुख्तार का नाम लेकर धमकी देने लगा. फिलहाल वजीरगंज पुलिस शकील के खिलाफ मामला दर्ज कर छापेमारी कर रही है.

10 साल पुराना मामला

इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय ने बताया कि मामला करीब 10 साल पुराना है. लखनऊ के शीशमहल इलाके में रहने वाले शकील हैदर रियल एस्टेट कंपनियां चलाते हैं. उसने अपनी कंपनी हिंद कंस्ट्रक्शन प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर अमीनाबाद में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से 65 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. इस कर्ज में उसके साथ हनी अब्बास, वारिस हसन और तनवीर अहमद भी शामिल थे. उन्हें हिंद बिल्डटेक के नाम पर 42 करोड़ रुपये का और कर्ज मिला. सभी दस्तावेज देखने के बाद बैंक अधिकारियों ने लोन पास कर राशि उनके खाते में भेज दी. शकील ने कर्ज की रकम अपने कारोबार में लगाई, लेकिन एक भी किस्त जमा नहीं की. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT