CM भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल आगरा से गिरफ्तार

एक विशेष समाज के खिलाफ विवादस्पद बयान देने के मामले में ख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल रायपुर पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है.

  • 1338
  • 0

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel Arrest) को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं. पुलिस ने नंद कुमार बघेल को आगरा से गिरफ्तार किया हैं. नंद कुमार बघेल को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जनक कुमार हिडको के कोर्ट में पेश किया गया. नंद कुमार बघेल पर एक विशेष समाज के खिलाफ विवादास्पद बयान देने को लेकर धार्मिक सौहाद्र बिगाड़ने का मामला दर्ज़ हैं. पुलिस उन्हें मंगलवार सुबह रायपुर लेकर आई हैं. नंदकुमार बघेल के खिलाफ राजधानी रायपुर के डीडी नगर थाने में भारतीय दंड सहिंता 1860 की धारा 153 ए और 505 –एक (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया था. 


आपको बता दे कि राजधानी रायपुर में नंद कुमार बघेल के खिलाफ एक वर्ग विशेष द्वारा लिखित शिकायत कि गई थी, उन्होंने विशेष वर्ग पर अमर्यादित टिप्पणी की जिससे उनकी भावनाओं पर चोट पहुंची. इसके बाद इस शिकायत से उन्हें गिरफ्तार किया गया.


मुख्यमंत्री - कानून से ऊपर मेरे माता पिता नहीं 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस पूरे मामले कहा कि कुछ दिनों पहले उनके पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष वर्ग के विरुद्ध की गई टिपण्णी की बात सामने आई है, उनकी इस टिपण्णी से उस वर्ग के लोगों की भावनाओ को ठेस लगी हैं।  उनके इस बयान से उन्हें भी दुःख हुआ हैं।  सीएम बघेल ने कहा था कि हमारे राजनीतिक विचार एवं मान्यतायें भी बिल्कुल अलग-अलग हैं. एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूं, लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो. उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है.




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT